अडाणी की खुली पेशकश: तीसरे दिन तक शेयरधारकों ने एनडीटीवी के 28 लाख शेयर बिक्री के लिए पेश किए

नयी दिल्ली. अडाणी समूह की खुली पेशकश के तहत एनडीटीवी के शेयरधारकों ने तीसरे दिन बृहस्पतिवार को करीब 28 लाख शेयरों की पेशकश (टेंडर) की. इसका अर्थ है कि शेयरधारकों ने खुली पेशकश को स्वीकार किया. मीडिया फर्म नयी दिल्ली टेलीविजन (एनडीटीवी) में अतिरिक्त 26 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने के लिए अडाणी समूह की खुली पेशकश मंगलवार को शुरू हुई थी.

बीएसई के आंकड़ों के अनुसार एनडीटीवी के कुल 27,72,159 शेयरों के लिए की गई पेशकश के मुकाबले बृहस्पतिवार शाम चार बजे तक 16.54 प्रतिशत शेयरों की पेशकश की जा चुकी है. अडाणी की पेशकश के तहत कीमत 294 रुपये प्रति शेयर है, जबकि एनडीटीवी के शेयर बृहस्पतिवार को 368.40 रुपये पर बंद हुए. इस तरह शेयरों का बंद भाव, पेशकश मूल्य की तुलना में 25.3 प्रतिशत अधिक है.
अडाणी समूह की फर्मों की ओर से पेशकश का प्रबंधन करने वाली फर्म जेएम फाइनेंशियल ने एक नोटिस में कहा कि यह पेशकश पांच दिसंबर को बंद होगी.

भारतीय प्रतिभूति एवं विनियम बोर्ड (सेबी) ने सात नवंबर को प्रस्तावित 492.81 करोड़ रुपये की खुली पेशकश को मंजूरी दी थी.
गौतम अडाणी की अगुवाई वाले अडाणी समूह ने गत अगस्त में विश्वप्रधान कर्मिशयल प्राइवेट लिमिटेड (वीसीपीएल) का अधिग्रहण करने की घोषणा की थी. वीसीपीएल ने एनडीटीवी के संस्थापकों को एक दशक पहले 400 करोड़ रुपये से अधिक राशि कर्ज के तौर पर दी थी. इस कर्ज के एवज में ऋणदाता को किसी भी समय एनडीटीवी में 29.18 प्रतिशत हिस्सेदारी लेने का प्रावधान रखा गया था.
अडाणी समूह के हाथों अधिग्रहण के बाद वीसीपीएल ने 17 अक्टूबर को ऐलान किया था कि वह एनडीटीवी के अल्पांश शेयरधारकों से अतिरिक्त 26 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने के लिए खुली पेशकश लाएगी.

वीसीपीएल के साथ एएमजी मीडिया नेटवर्क्स और अडाणी एंटरप्राइजेज लिमिटेड यह 26 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेंगे. खुली पेशकश के तहत 294 रुपये प्रति शेयर की कीमत पर 1.67 करोड़ शेयरों की पेशकश की जा रही है. पूर्ण अभिदान मिलने की स्थिति में इस खुली पेशकश का आकार 492.81 करोड़ रुपये होगा.

Related Articles

Back to top button