विपक्षी दलों का गठबंधन ‘इंडिया’ ईस्ट इंडिया कंपनी का नया स्वरूप है: भाजपा

मंगलुरु: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता एवं केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे ने कहा है कि राष्ट्रीय स्तर पर विपक्षी दलों के नए गठबंधन ‘इंडिया’ का गठन ‘ईस्ट इंडिया कंपनी’ का ही नया स्वरूप है। उन्होंने बुधवार को उडुपी में पत्रकारों को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि जिन लोगों ने देश को 60 साल तक लूटा, अब वे सत्ता के लिए एकसाथ आ गए हैं। उन्होंने कहा, ‘‘अब यह ‘इंडिया बनाम भारत’ है।’’

करंदलाजे ने गठबंधन का उपहास उड़ाते हुए कहा कि बेंगलुरु में विपक्षी दलों की बैठक में जिन सभी नेताओं ने हिस्सा लिया वे प्रधानमंत्री पद के दावेदार हैं। कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री ने कहा कि गठबंधन का नाम ‘इंडिया’ भारत का राज्य संप्रतीक (अनुचित प्रयोग प्रतिषेध) अधिनियम, 1950 के प्रावधानों का भी उल्लंघन करता है।

कर्नाटक में कांग्रेस नीत सरकार के पांच चुनावी वादों पर उन्होंने कहा कि राज्य में परिवहन निगमों को चार महीने में बंद करना होगा क्योंकि ‘शक्ति’ योजना के समर्थन के लिए कोई बजटीय आवंटन नहीं किया गया है जिसके तहत सार्वजनिक परिवहन में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा की पेशकश की गई है। उन्होंने दावा किया कि राज्य सरकार अनाज की खरीद के लिए भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) की नीलामी प्रक्रिया में भाग लिए बिना ‘अन्न भाग्य’ योजना के वास्ते चावल उपलब्ध नहीं कराने को लेकर केंद्र पर आरोप लगा रही है।

Related Articles

Back to top button