अनुपम खेर, मेनन ने गलवान संबंधी ऋचा चड्ढा के ट्वीट की आलोचना की

मुंबई. अनुपम खेर, के के मेनन और रणवीर शौरी जैसे अभिनेताओं ने 2020 की गलवान घाटी झड़प पर टिप्पणी को लेकर ऋचा चड्ढा की आलोचना की है. सेना के उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने कहा था कि भारतीय सेना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) को वापस लेने के लिए तैयार है और उसे सरकार के आदेश की प्रतीक्षा है. चड्ढा ने इस पर प्रतिक्रिया जताते हुए ट्वीट किया था, ‘‘गलवान नमस्ते कर रहा है.’’ अभिनेत्री ने हालांकि अपना ट्वीट बाद में हटा लिया. उनके इस बयान की तीखी आलोचना हो रही है.

अनुपम खेर (67) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर चड्ढा के पोस्ट का स्क्रीन शॉट साझा किया और इसे ‘शर्मनाक’ बताया. खेर ने ट्वीट किया, ‘‘देश की बुराई करके कुछ लोगों के बीच लोकप्रिय होने की कोशिश करना कायर और छोटे लोगों का काम है. सेना के सम्मान को दांव पर लगानाङ्घ. इससे ज्Þयादा शर्मनाक और क्या हो सकता है.’’ मेनन ने ट्वीट किया, ‘‘वर्दी में हमारे बहादुर पुरुष और महिलाएं देश के हर नागरिक की सुरक्षा और वतन की रक्षा के लिए अपनी जान की बाजी लगा देते हैं. हम कम से कम इतना तो कर ही सकते हैं कि ऐसी वीरता के लिए अपने दिल में उनके प्रति प्रेम और सम्मान की भावना रख सकें.’’ शौरी ने कहा कि केवल कुछ नेताओं को खुश करने के लिए सशस्त्र बलों पर निशाना साधना गलत है.

इससे पहले सुपर स्टार अक्षय कुमार ने भी अभिनेत्री के बयान की आलोचना की थी. हालांकि चड्ढा ने सोशल मीडिया पर माफी मांगते हुए कहा था कि उनका इरादा भारतीय सेना की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं था. उन्होंने इस क्रम में देश के सशस्त्र बलों में अपने परिवार के योगदान का भी जिक्र किया. फिल्म निर्माता अशोक पंडित ने कहा कि उन्होंने सेना का मजाक उड़ाने के लिए चड्ढा के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है और कानून के अनुसार कार्रवाई की मांग की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button