भाजपा, कांग्रेस की टीम आज करेंगी संदेशखालि का दौरा…

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेताओं के ग्रामीणों पर किए गए कथित अत्याचार को लेकर हुए विरोध प्रदर्शन से दहले पश्चिम बंगाल के संदेशखालि में शुक्रवार को भी तनाव बना रहा। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केंद्रीय टीम और कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को इस क्षेत्र का दौरा करने वाले हैं।

पुलिस इलाके में गश्त कर रही है और स्थिति खराब होने की आशंका के चलते क्षेत्र में राजनीतिक नेताओं के दौरे रोकने के लिए अवरोधक लगाए गए हैं। पांच महिलाओं समेत भाजपा के छह सांसदों का आज दोपहर उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखालि का दौरा करने का कार्यक्रम है। सांसदों ने उन्होंने आरोप लगाया है कि वहां कानून-व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है।

भाजपा अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने संदेशखालि का दौरा करने के लिए पार्टी सांसदों की छह सदस्यीय समिति का गठन किया है, जहां महिलाएं स्थानीय टीएमसी नेताओं के कथित अत्याचारों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही हैं।
केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक, समिति की संयोजक अन्नपूर्णा देवी, सुनीता दुग्गल, कविता पाटीदार, संगीता यादव और उत्तर प्रदेश के पूर्व डीजीपी बृजलाल समिति के सदस्य हैं।

अन्नपूर्णा देवी ने कहा, ह्लहमें उम्मीद है कि पुलिस हमें इलाके में जाने से नहीं रोकेगी। राज्य सरकार सच्चाई छिपाने की कोशिश कर रही है। संदेशखालि में जो हो रहा है वह रोंगटे खड़े कर देने वाला है। उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि क्षेत्र में लोकतंत्र “खतरे में” है और लोकतांत्रिक अधिकार “छीने” जा रहे हैं।

अन्नपूर्णा देवी ने कहा, ह्लसत्तारूढ़ टीएमसी और उसके गुंडों ने इलाके में आतंक का राज फैला रखा है।ह्व लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के नेता और पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी का भी आज दोपहर क्षेत्र का दौरा करने का कार्यक्रम है।

बड़ी संख्या में इलाके की महिलाओं ने तृणमूल कांग्रेस के कद्दावर नेता शाहजहां शेख और उनके समर्थकों पर जबरदस्ती जमीन हड़पने और यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। शाहजहां से जुड़े लोगों ने पांच जनवरी को राशन घोटाले के सिलसिले में छापा मारने गए प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों पर कथित तौर पर हमला कर दिया था, जिसके बाद से शाहजहां फरार हैं।

टीएमसी ने भाजपा और कांग्रेस के दौरों को ज्यादा महत्व न देते हुए कहा कि ऐसी राजनीतिक यात्राएं “स्थिति को खराब करने के उद्देश्य से” होती हैं। टीएमसी के नेता कुणाल घोष ने दावा किया, ह्लभाजपा को उत्तर प्रदेश में टीमें भेजनी चाहिए, जहां महिलाओं के खिलाफ बड़े पैमाने पर अपराध होते हैं। कांग्रेस बंगाल में भाजपा की बी-टीम है।

Related Articles

Back to top button