भाजपा अपने नेताओं की शैक्षणिक योग्यता की परवाह नहीं करती : आप

नयी दिल्ली. आम आदमी पार्टी (आप) के नेता जसमीन शाह ने सोमवार को दावा किया कि ‘आप’ के राजनीतिक मॉडल में शिक्षा को प्राथमिकता दी जाती है. उन्होंने कहा कि अरंिवद केजरीवाल नीत पार्टी ने ‘डिग्री दिखाओ’ अभियान शुरू किया है क्योंकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं ने अपनी शैक्षणिक योग्यता को साबित करने वाली डिग्री दिखाने से मना कर दिया है.

‘आप’ ने रविवार को यह अभियान शुरू किया. इसके तहत पार्टी के नेता अपनी शैक्षणिक योग्यता जनता से साझा कर रहे हैं.
शाह ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि भाजपा ‘प्रिंटिंग दुकान मॉडल की राजनीति’ का अनुसरण करती है और अपने नेताओं की ‘शैक्षणिक योग्यता की परवाह नहीं करती.’ उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं ने अपनी डिग्री दिखाने से मना कर दिया जिसके बाद ‘आप’ ने ‘डिग्री दिखाओ’ अभियान शुरू किया है.

शाह ने आरोप लगाया कि भाजपा अपने नेताओं की शैक्षणिक योग्यता की परवाह नहीं करती क्योंकि ‘‘ उन्हें प्रिंटिंग की दुकान से फर्जी डिग्री मिल सकती है.’’ ‘आप’ नेता ने अपनी डिग्री दिखाते हुए कहा कि उन्होंने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, मद्रास से बीटेक और एमटेक की उपाधि प्राप्त की है और अमेरिका स्थित कोलंबिया विश्वविद्यालय से लोक प्रशासन में स्रातकोत्तर किया है. उन्होंने कहा, ‘‘हम अपनी डिग्री दिखा रहे हैं क्योंकि हमें गर्व है कि ‘आप’ ऐसी पार्टी है जो उच्च शिक्षा प्राप्त लोगों को राजनीतिक मंच पर अपना प्रभाव दिखाने का मौका देती है. ‘आप’ का राजनीतिक मॉडल शिक्षा को प्राथमिकता देने वाला है.’’

Related Articles

Back to top button