मध्य प्रदेश में भाजपा 200 से अधिक सीटें जीतेगी, कांग्रेस का दावा ‘ख्याली पुलाव’ है: शिवराज चौहान

भोपाल. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को कांग्रेस के इस दावे का माखौल उड़ाया कि वह इस साल के अंत में होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव में 150 सीटें जीतेगी. उन्होंने कहा, ”मन बहलाने को गालिब ये ख्याल अच्छा है, ख्याली पुलाव पकाते रहिये.” मुख्यमंत्री ने कहा कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) मध्य प्रदेश के 230 सदस्यीय सदन में 200 से अधिक सीटें जीतेगी. भाजपा ने ‘अबकी बार, 200 पार’ का नारा भी दिया है.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा आगामी मध्य प्रदेश चुनाव में 150 सीटें जीतने का दावा करने के बारे में पूछे जाने पर चौहान ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ”मन बहलाने को गालिब ये ख्याल अच्छा है, ख्याली पुलाव पकाते रहिये. भाजपा राज्य में 200 से अधिक सीटें जीतेगी.” इससे कुछ घंटे पहले सोमवार को राहुल गांधी ने नई दिल्ली में संवाददाताओं से कहा था कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भी उनकी पार्टी कर्नाटक का प्रदर्शन दोहराने जा रही है और वहां उसे 150 सीटें मिलेंगी.

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने इस साल के आखिर में होने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर पार्टी की राज्य इकाई के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की. इस बैठक में राहुल गांधी, पार्टी के संगठन महासचिव के.सी. वेणुगोपाल एवं मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ सहित कई अन्य वरिष्ठ नेताओं ने भाग लिया. इस बैठक में संगठन और चुनाव तैयारियों को लेकर चर्चा की गई. मध्यप्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होना है.

 

Related Articles

Back to top button