नरसंहार जैसी आक्रामकता पर तटस्थ नहीं रहा जा सकता: विजयन ने इजराइल-फलस्तीन संघर्ष पर कहा

राजनीतिक लाभ पाने के लिए फलस्तीन मुद्दे का प्रयोग कर रही माकपा : नेता प्रतिपक्ष सतीशन

तिरुवनंतपुरम/मलाप्पुरम. केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने मंगलवार को फलस्तीन के लोगों के प्रति एकजुटता व्यक्त की और कहा कि जब लोगों का एक वर्ग नरसंहार जैसी आक्रामकता का सामना कर रहा हो तो कोई तटस्थ नहीं रह सकता. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि इजराइल अमेरिका के समर्थन से फलस्तीन को निशाना बना रहा है.

विजयन ने कहा, “हमारे फलस्तीनी भाई पीड़ित हैं. हम सभी जानते हैं कि अमेरिका के समर्थन से इजराइल फलस्तीन को निशाना बना रहा है और वहां के लोगों को नरसंहार जैसी आक्रामकता का सामना करना पड़ रहा है. हम तटस्थ रुख नहीं अपना सकते. हमें फलस्तीन के लोगों के साथ अपनी एकजुटता व्यक्त करने की जरूरत है.” वह ‘केरलियम’ 2023 उत्सव के समापन समारोह में बोल रहे थे जिसमें राज्य की प्रगति, उपलब्धियों और सांस्कृतिक विरासत को दुनिया के सामने प्रर्दिशत किया गया.

विजयन ने यहां सभा को संबोधित करते हुए कहा कि लोगों की व्यापक भागीदारी से पता चलता है कि ‘केरलियम’ एक बड़ी सफलता रहा. मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि सरकार इस आयोजन के तहत पिछले सात दिनों में हुए 25 सेमिनार के दौरान प्राप्त सुझावों और निर्देशों पर विचार करेगी.

राजनीतिक लाभ पाने के लिए फलस्तीन मुद्दे का प्रयोग कर रही माकपा : नेता प्रतिपक्ष सतीशन

केरल में यूडीएफ गठबंधन के सदस्यों को लुभाने के सत्तारूढ. मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के कथित प्रयासों के बीच राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष वी.डी. सतीशन ने मंगलवार को कांग्रेस की सहयोगी इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) के शीर्ष नेताओं से मुलाकात की और वाम दल पर राजनीतिक लाभ पाने के लिए फलस्तीन मुद्दे का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया.
सतीशन ने मलाप्पुरम जिले के पनाक्कड़ में आईयूएमएल के प्रदेश अध्यक्ष सैय्यद सादिक अली शिहाब थंगल के आवास पर उनकी पार्टी के नेताओं से मुलाकात की.

मुलाकात के बाद सतीशन संवाददाताओं से मिले और केरल में सत्तारूढ. माकपा पर विपक्षी गठबंधन के सदस्यों को पार्टी से तोड़ने का प्रयास करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि वाम दल अपनी शक्ति और क्षमताओं को लेकर कथित तौर पर आश्वस्त नहीं है.
सतीशन ने यह भी आरोप लगाया कि माकपा राजनीतिक लाभ पाने के लिए फलस्तीन मुद्दे का इस्तेमाल कर रही है और मुख्य मुद्दों में उसकी कोई रूचि नहीं है. इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रमेश चेन्निथला ने राज्य में वाम मोर्चे को एक ‘डूबता जहाज’ करार दिया और सवाल किया कि उस पर कौन सवार होना चाहेगा?

Related Articles

Back to top button