‘भारत जोड़ो यात्रा ‘ में शामिल होने के कारण हुई पूर्व वित्त सचिव पर सीबीआई की कार्रवाई : जयराम रमेश

नयी दिल्ली. कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि ‘भारत जोड़ो यात्रा ‘ में शामिल होने की वजह से केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने पूर्व वित्त सचिव अरंिवद मायाराम के खिलाफ कार्रवाई की है. पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने यह दावा भी किया कि यह मोदी सरकार की ‘डराने, धमकाने और बदनाम करने ‘ की नीति के तहत हो रहा है और यह एक ‘डरपोक की सोच ‘ है.

उन्होंने ट्वीट किया, “रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर (रघुराम राजन) ‘भारत जोड़ो यात्रा ‘ में शामिल हुए तो भाजपा ने उन पर हमला किया. एक पूर्व सेना प्रमुख (दीपक कपूर) शामिल हुए तो भाजपा ने उन्हें बदनाम करने का प्रयास किया. अब पूर्व वित्त सचिव यात्रा में शामिल हुए तो सीबीआई ने उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया.”

रमेश ने दावा किया, “मोदी की एफडीआई नीति – फियर (डराना), डिफामेशन (बदनाम करना) और इंटीमिडेशन (धमकाना) काम कर रही है. यह एक डरपोक की सोच है. लेकिन भारत जोड़ो यात्रा जारी रहेगी.” केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने भारतीय बैंक नोटों के लिए रंग बदलने वाले विशेष सुरक्षा धागे की आपूर्ति में कथित भ्रष्टाचार के मामले में पूर्व वित्त सचिव अरंिवद मायाराम और ब्रिटेन की एक कंपनी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की और मायाराम के परिसरों पर बृहस्पतिवार को तलाशी ली. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

सीबीआई ने अपनी प्राथमिकी में आरोप लगाया कि ब्रिटेन की कंपनी डी ला रुए इंटरनेशनल लिमिटेड और वित्त मंत्रालय तथा भारतीय रिजर्व बैंक के अधिकारियों ने कंपनी को अनुचित लाभ पहुंचाने के लिए आपराधिक साजिश रची.

Related Articles

Back to top button