सीसीपीए ने फ्लिपकार्ट, मीशो को उनके मंच पर तेजाब की बिक्री के लिए नोटिस जारी किया

नयी दिल्ली. ई-कॉमर्स कंपनियों फ्लिपकार्ट और मीशो डॉट कॉम को उनके मंच पर तेजाब की बिक्री से संबंधित मानदंड का उल्लंघन करने के लिए नोटिस भेजा गया है. यह नोटिस केंद्रीय उपभोक्ता संरक्षण प्राधिकरण (सीसीपीए) ने भेजा है. यह नोटिस इस खबर के बाद जारी किया गया कि हाल ही में दिल्ली के द्वारका में एक लड़की पर तेजाब हमले में आरोपी ने फ्लिपकार्ट से तेजाब खरीदा था.

दिल्ली महिला आयोग ने बृहस्पतिवार को दो ई-कॉमर्स फर्मों को कथित रूप से अपने मंच पर तेजाब की बिक्री की अनुमति देने के लिए नोटिस जारी किया. इससे पहले दिल्ली पुलिस ने भी फ्लिपकार्ट को नोटिस जारी किया था. उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय ने बयान में कहा, ‘‘सीसीपीए ने दो ई-कॉमर्स कंपनियों फ्लिपकार्ट इंटरनेट प्राइवेट लिमिटेड और फैशनियर टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड (मीशो डॉट कॉम) को उनके मंच पर नियमों का उल्लंघन कर तेजाब बेचने की अनुमति देने के लिए नोटिस भेजा है.

इन कंपनियों को सात दिन के भीतर विस्तृत जवाब देने का निर्देश दिया गया है.’’ बयान में कहा गया कि ई-कॉमर्स कंपनियों द्वारा सीसीपीए के नोटिस के निर्देशों का पालन न करने पर उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम, 2019 के प्रावधानों के अनुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Related Articles

Back to top button