मप्र सरकार की ‘‘नाकामियां’’ ढंकने को ठेला चलाकर खिलौने जमा कर रहे मुख्यमंत्री : कांग्रेस

इंदौर. मध्यप्रदेश की आंगनबाड़ियों को जन सहयोग से सुदृढ़ करने के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नये अभियान को कांग्रेस ने बुधवार को निशाने पर लिया है. राज्य के प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस ने आरोप लगाया कि बाल स्वास्थ्य के क्षेत्र में अपनी सरकार की नाकामियों पर पर्दा डालने के लिए चौहान ने सड़कों पर ठेला चलाकर खिलौने और अन्य सामान जुटाने का दिखावा शुरू किया है.

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता संतोष सिंह गौतम ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा,‘‘राष्ट्रीय परिवार स्वास्थ्य सर्वेक्षण, सरकारी आंकड़ों और मीडिया की खबरों के मुताबिक बाल स्वास्थ्य के क्षेत्र में राज्य की हालत बेहद खराब है, आंगनबाड़ियां खस्ताहाल हैं और कई बच्चे कुपोषण के शिकार हैं.’’ उन्होंने कहा कि अपनी सरकार की इन्हीं कथित नाकामियों को ढंकने के लिए मुख्यमंत्री सड़कों पर ठेला चलाकर आंगनबाड़ी के बच्चों के लिए खिलौने और अन्य सामान जुटाने का दिखावा कर रहे हैं.

गौरतलब है कि ‘‘अडॉप्ट एन आंगनबाड़ी’’ (एक आंगनबाड़ी को गोद लीजिए) अभियान के तहत मुख्यमंत्री मंगलवार शाम यहां सड़कों पर उतरे थे. उन्होंने अपनी इस मुहिम के दौरान शहर से 8.5 करोड़ रुपये के दान के साथ ही लाखों रुपये के खिलौने, खेलकूद सामग्री, कपड़े, कुर्सियां तथा अन्य सामान जुटाया था. गौरतलब है कि चौहान ने 24 मई को भोपाल से ‘‘अडॉप्ट एन आंगनबाड़ी’’ अभियान की शुरुआत की थी और उन्हें ठेला लेकर राज्य की राजधानी में लोगों से आंगनबाड़ियों के बच्चों के लिए खिलौने, किताबें और अन्य सामान एकत्रित करते देखा गया था.

Related Articles

Back to top button