मजहबी आधार पर देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहते हैं कांग्रेस और सहयोगी दल : आदित्यनाथ

कांग्रेस अपने घोषणा पत्र के जरिए देना चाहती है गोमांस खाने का अधिकार

मुरादाबाद/लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस और उसके सहयोगी दल मजहबी आधार पर देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहते हैं. अपने पांच कालिदास मार्ग स्थित सरकारी आवास पर पत्रकारों से बातचीत में मुख्­यमंत्री योगी ने जनता को कांग्रेस के घोषणा पत्र के प्रति आगाह किया और उसे भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक बताया.

मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया ”कांग्रेस और सहयोगी दल देश की राजनीति का तालिबानीकरण करने पर उतारू हो चुके हैं. माओवादी दुष्प्रवृत्ति को फिर से लागू करने का प्रयास किया जा रहा है. पर्सनल लॉ के जरिए तीन तलाक जैसी कुप्रथा को पुनस्र्थापित करके महिलाओं का अपमान करने का प्रयास किया जा रहा है.” उन्होंने कहा कि इसीलिए इन मुद्दों को आज के परिप्रेक्ष्य में भाजपा पुरजोर तरीके से उठाकर इसका विरोध कर रही है.
यहां जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार योगी ने कहा ”कांग्रेस अपने घोषणा पत्र में देश के तालिबानीकरण से लेकर जनता की संपत्ति और पर्सनल लॉ जैसे मुद्दों को समर्थन देकर मजहबी आधार पर देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहती है.” चुनाव में अप्रासंगिक मुद्दे उठने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा शुरू से ही विकास, सुरक्षा और सुशासन के मुद्दे के साथ चुनाव में उतरी थी. उन्होंने कहा कि पहले चरण का मतदान इन्हीं मुद्दों पर हुआ, मगर विपक्षी गठबंधन के सबसे महत्वपूर्ण घटक कांग्रेस के घोषणापत्र ने पूरे देश का ध्यान अपनी ओर खींचा है.

कांग्रेस अपने घोषणा पत्र के जरिए देना चाहती है गोमांस खाने का अधिकार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को ‘इंडिया’ गठबंधन और इसके प्रमुख घटक दल कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि ये लोग अल्पसंख्यकों को उनकी पसंद के खाने की छूट देना चाहते हैं, यानी ये गोकशी की छूट देने की बात कर रहे हैं. उन्होंने कहा, ह्लये बेशर्म लोग हमारी गाय को खाने की छूट देंगे, जबकि हमारा शास्त्र गाय को विश्व माता कहता है, उस गाय को ये कसाइयों के हाथों देंगे, क्या हिन्दुस्तान कभी इसे स्वीकार करेगा?ह्व भाजपा कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक मुख्यमंत्री शुक्रवार को संभल लोकसभा सीट के लिए बिलारी (मुरादाबाद) में भाजपा प्रत्याशी परमेश्वर लाल सैनी के पक्ष में विशाल चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस देशवासियों और महिलाओं की संपत्तियों को जब्त करके रोहिंग्या और बांग्लादेशी घुसपैठियों में बांटना चाहती है. मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस अपने घोषणा पत्र के जरिए देशवासियों की संपत्ति का एक्स-रे कराने की बात कहती है, इसका मतलब कि अगर किसी के घर में चार कमरे हैं तो चार में से दो को कब्जे में ले लेंगे.

उन्होंने कहा, ह्लकांग्रेस कहती है कि महिलाओं के जेवर को भी अपने कब्जे में ले लेंगे. हिन्दुस्तान इसे कभी स्वीकार नहीं करेगा. 2004 से 2014 के बीच संप्रग की सरकार में इन्होंने ऐसे प्रयास किये थे. इन्होंने एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण में सेंध लगाने का काम किया था.ह्व उन्होंने सच्चर कमेटी और न्यायमूर्ति रंगनाथ मिश्रा कमेटी की रिपोर्ट का उल्लेख करते हुए कहा कि कांग्रेस इसे लागू करके पिछड़ी जाति के आरक्षण में से मुसलमानों को छह प्रतिशत आरक्षण देना चाहती है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा था कि भारत के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का है.
योगी ने पूछा कि अगर ऐसा है तो गरीब, पिछड़ा और दलित कहां जाएंगे. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस देश के विभाजन के लिए फिर से साजिश रची रही है. उन्होंने कांग्रेस नेताओं राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि सुनने में आया है कि भाई-बहन दोनों अयोध्या जाना चाहते हैं, जब सरकार थी तब ये लोग कहते थे कि राम हुए ही नहीं, अब कहते हैं कि राम सबके हैं, यही इनका दोहरा चरित्र है, इनपर हमें विश्वस नहीं करना है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें आने वाली पीढ़ी के उज्जवल भविष्य के लिए ऐसी सरकार को बनाने पर जोर देना होगा, जिन्होंने भारत को आत्मनिर्भर और विकसित बनाने का संकल्प लिया हो. उन्होंने कहा कि संभल में कमल खिलने का मतलब यहां के सुरक्षा की गारंटी होगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि जबसे आपने उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाई है, दंगाई को पता चल गया है कि दंगा कराया तो राम नाम सत्य है कि यात्रा निकल जाएगी.

मुख्यमंत्री ने कहा , ह्लहमारे धार्मिक शास्त्र कहते हैं कि कलियुग में यहां पर कल्कि अवतार होगा, अधर्मी, अत्याचारियों और अन्यायियों को सही जगह पर पहुंचाने का कार्य करेंगे कल्कि भगवान और इसका आधार बनेगा कमल का निशान.ह्व इस अवसर पर संभल से भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी परमेश्वर लाल सैनी, लोकसभा प्रभारी राकेश सिंह, संयोजक पंकज गुप्ता, भुवनेश राघव, अनामिका यादव सहित भाजपा और रालोद के पदाधिकारी मौजूद रहे.

Related Articles

Back to top button