कांग्रेस ने अपने मुख्यालय पर ‘हमले’ के विरोध में राजभवनों के निकट किया प्रदर्शन

नयी दिल्ली. कांग्रेस ने अपने मुख्यालय में दिल्ली पुलिस के कथित तौर पर घुसने और ‘नेताओं एवं कार्यकर्ताओं की पिटाई करने’ की घटना के विरोध में बृहस्पतिवार को विभिन्न राज्यों के राजभवनों के निकट प्रदर्शन किया. कांग्रेस ने आज पूरे देश में राज भवनों का ‘घेराव’ करने की घोषणा की थी. मुख्य विपक्षी दल ने दिल्ली, उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, असम और कई अन्य राज्यों में कांग्रेस ने प्रदर्शन किया.

कांग्रेस ने दिल्ली के सिविल लाइन इलाके में प्रदर्शन किया और राज निवास के निकट मार्च निकाला. पुलिस ने उन्हें राज निवास तक पहुंचने से रोक दिया और प्रदर्शन को तितर-बितर करने के लिए ‘वाटर कैनन’ का उपयोग किया. कांग्रेस की दिल्ली इकाई का कहना है कि पुलिस द्वारा पानी की तेज बौछार की गई जिससे उसके प्रदेश अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार के सिर में चोट आई जिससे उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा.

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बुधवार को आरोप लगाया था कि नरेंद्र मोदी सरकार के इशारे पर दिल्ली पुलिस ने पार्टी के मुख्यालय पर ‘हमला’ बोला और कई नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट की. उन्होंने यह भी कहा था कि पुलिस के इस व्यवहार और जनता के हक में उठने वाली राहुल गांधी की आवाज को दबाए जाने के खिलाफ कांग्रेस बृहस्पतिवार को सभी राज भवनों का घेराव करेगी. दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस के इस आरोप को खारिज करते हुए इसे निराधार बताया था.

Related Articles

Back to top button