कांग्रेस परिवारवादी पार्टी, देश का विकास नहीं कर सकती: शाह

जयपुर. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उसे परिवारवादी व दिशाहीन पार्टी करार दिया तथा कहा कि वह देश का विकास नहीं कर सकती. शाह ने उदयपुर में पार्टी के कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, ‘कांग्रेस पार्टी परिवारवाद पार्टी है, इतना ही नहीं यह दिशाविहीन पार्टी है.” उन्होंने कहा, ‘भारत का विकास कांग्रेस पार्टी नहीं कर सकती. गरीबों का कल्याण कांग्रेस पार्टी नहीं कर सकती. भारत को सुरक्षित यह कांग्रेस पार्टी नहीं कर सकती. भारत का गौरव कांग्रेस पार्टी नहीं बढ.ा सकती.’ शाह ने कहा कि कांग्रेस वाले एफिडेविट देते हैं कि राम का अस्तित्व भी नहीं है.

उन्होंने कहा,’ कांग्रेस देश का विभाजन करने पर तुली है. उनके नेता उत्तर भारत और दक्षिण भारत दो हिस्सों में बांटने की मांग करते हैं. लेकिन अब किसी की हिम्मत नहीं है कि राजस्थान या देश में दंगे कर सके. हम भारत को आत्मनिर्भर बनाएंगे, ये भारतीय जनता पार्टी सरकार का वादा है.’

भाजपा नेता ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने राम मंदिर के मुद्दे को अटकाकर रखा. शाह ने कहा, ‘हमने वादा किया था कि हम मंदिर बनाएंगे. करोड़ों लोगों के आराध्य भगवान राम एक टेंट में अपमानित होकर, अपना स्थान गंवाकर बैठे थे….कांग्रेस ने प्रभु श्रीराम के मंदिर के मुद्दे को अटकाकर, लटकाकर व भटकाकर रखा. कहीं पर भी इनकी मंशा नहीं थी कि अयोध्या में राम मंदिर बने.” उन्होंने मोदी सरकार की उपलब्धि पर प्रकाश डालते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने दस साल में देश के पच्चीस करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से बाहर लाने का काम किया. गरीबों को घर दिया, गैस सिलेंडर दिया, बिजली दी, प्रति व्यक्ति प्रति माह पांच किलो अनाज मुफ्त दिया, पांच लाख तक की दवा का खर्च आज मोदी सरकार उठा रही है.

शाह ने कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार ने देश को सुरक्षित करने का काम किया है. जब देश में मनमोहन की सरकार थी, कांग्रेस की सरकार थी तो पाकिस्तान से आए दिन बम धमाके होते थे लेकिन मोदी सरकार ने घर में घुसकर बदला लेने का काम किया.
शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने सुशासन देने का काम किया है और भ्रष्टाचार को लेकर मोदी के विरोधी भी कोई आरोप नहीं लगा सकते.

उन्होंने राजस्थान में पूर्ववर्ती अशोक गहलोत सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उसके समय में राज्य की महिलाएं और दलित सुरक्षित नहीं थे और कोई भी जिला ऐसा नहीं था जहां दंगे न हुए हों. लेकिन अब आपने डबल इंजन सरकार बनाई है अब कोई भी राजस्थान की माताओं बहनों की ओर आंख उठाकर देख नहीं पाएगा. राज्य को दंगों से मुक्ति मिलेगी.

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘मोदी जी के नेतृत्व में राजग एक विकास करने वाला एलायंस है जबकि यह घमंडिया, इंडी गठबंधन यह सात परिवारों का परिवारवादी पार्टियों का स्वार्थी मेलजोल है.’ उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने आदिवासी समुदाय को सम्मान देने का काम किया है और द्रौपदी मुर्मू को भारत का राष्ट्रपति बनाया है.

शाह ने लोगों से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश के विकास के लिए लोकसभा चुनाव में भाजपा को वोट देने की भी अपील की.
इससे पहले शाह राजस्थान के एक दिवसीय दौरे पर मंगलवार दोपहर बीकानेर पहुंचे. उन्होंने वहां आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बीकानेर क्लस्टर में लोकसभा चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक को संबोधित किया. बीकानेर हवाई अड्डे पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी व केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल सहित अन्य नेताओं ने उनकी अगवानी की.

Related Articles

Back to top button