कांग्रेस की राजनीति हिंदुओं के लिए नहीं : हिमंत विश्व शर्मा का दावा

हैदराबाद. असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने मंगलवार को कांग्रेस की आलोचना करते हुए दावा किया कि उसकी राजनीति हिंदुओं के लिए नहीं है. शर्मा लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की विजय संकल्प यात्रा की शुरुआत के सिलसिले में तेलंगाना के निर्मल जिले के भैंसा में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने सवाल किया कि सोनिया गांधी, राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे सहित कांग्रेस के शीर्ष नेता, आमंत्रित किए जाने के बावजूद अयोध्या में राम मंदिर कार्यक्रम में क्यों शामिल नहीं हुए? उन्होंने दावा किया कि वह आयोजन राजनीतिक नहीं था.

उन्होंने कांग्रेस पार्टी से सवाल किया, “आप क्यों नहीं गए? क्या आपको हिंदुओं से प्रेम नहीं है? क्या आप हमेशा ‘रजाकारों’ और बाबर के साथ रहेंगे.” शर्मा ने कहा कि देश ‘रजाकारों’ और बाबर के साथ खड़ा नहीं होगा. उन्होंने इतिहास की ओर इशारा करते हुए यह स्पष्ट नहीं किया कि वह वर्तमान में किसका जिक्र कर रहे हैं. उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की अनुमति नहीं दी. उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए दावा किया कि कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनाव में 30 सीट भी नहीं जीत पाएगी.

शर्मा ने कहा, ” देश की जनता ने सबसे पहले, कांग्रेस को सत्ता से बाहर किया और नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाया. उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर बनाया और दिखाया कि हिंदुओं को दबाया नहीं जा सकता.” उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस नेता अयोध्या में राम मंदिर कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए लेकिन तेलंगाना और कर्नाटक में कांग्रेस की सरकारें अन्य धर्मों से जुड़े कार्यक्रमों के लिए धन मुहैया कराती हैं.

शर्मा ने कहा कि देश के निर्माण में सबसे बड़ा योगदान “हिंदू भाइयों और बहनों” का है क्योंकि कुल भारतीय आबादी का लगभग 80 प्रतिशत हिंदू हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं को बताया जाना चाहिए कि सरकारी खजाना सिर्फ एक समुदाय की जरूरत के लिए नहीं है और इसका उपयोग गरीबों के कल्याण के लिए किया जाना चाहिए.

पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत पी वी नरसिंह राव को भाजपा नीत केंद्र सरकार द्वारा भारत रत्न दिए जाने का जिक्र करते हुए शर्मा ने कहा कि कांग्रेस जब सत्ता में थी, उसने “धरती पुत्र और एक कांग्रेस नेता” को देश का सर्वोच्च सम्मान नहीं दिया जबकि मोदी सरकार ने उन्हें यह सम्मान दिया.

शर्मा ने सरकार से जवाबदेही मांगने के लिए भी विपक्षी कांग्रेस की आलोचना की. उन्होंने दावा किया, ”कांग्रेस मोदी सरकार द्वारा किए गए कार्यों पर सवाल उठाती है लेकिन कांग्रेस के नेतागण राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाद्रा प्रधानमंत्री द्वारा बनाए गए राष्ट्रीय राजमार्गों पर अपना रोड शो करते हैं.” उन्होंने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को लेकर राहुल गांधी का मजाक उड़ाते हुए कहा, ”यात्रा के पहले चरण के बाद कांग्रेस तीन राज्यों में चुनाव हार गई और मौजूदा चरण के बाद वह पूरे देश में हार सकती है.”

शर्मा ने याद दिलाया कि उन्होंने तेलंगाना में विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान लोगों से कहा था कि वे राहुल गांधी की ‘गारंटी’ पर भरोसा नहीं करें. उन्होंने मजाक उड़ाते हुए कहा, “सोनिया गांधी, राहुल गांधी के बारे में कोई गारंटी नहीं दे सकती हैं. तो राहुल गांधी तेलंगाना को कैसे गारंटी दे सकते हैं.” उन्होंने आरोप लगाया कि तेलंगाना की कांग्रेस सरकार ने महिलाओं को 2,500 रुपये देने जैसे अपने चुनावी वादे पूरे नहीं किए हैं. शर्मा ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा तेलंगाना में किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी. उन्होंने विश्वास जताया कि उनकी पार्टी अपने दम पर विजयी होगी.

Related Articles

Back to top button