ED की कार्रवाई: अभिनेत्री जैकलिन फर्नांडिस की 7.27 करोड़ रुपये की संपत्ति अटैच की

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने जेल में बंद अपराधी सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलिन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) की 7.27 करोड़ रुपये की संपत्ति अटैच की है. यह संपत्ति एक फिक्स्ड डिपॉजिट है. आपको बता दें कि करीब 200 करोड़ रुपए की मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय ने एक्ट्रेस जैकलिन फर्नांडिस के खिलाफ इस कार्रवाई को अंजाम दिया है.

इससे पहले 5 दिसंबर 2021 को देश से बाहर जाने का प्रयास कर रही एक्ट्रेस को मुंबई एयरपोर्ट पर रोक लिया गया था. उनके खिलाफ ED ने लुकआउट नोटिस भी जारी कर रखा है. एक्ट्रेस से ईडी की टीम इस केस में 3 बार पूछताछ कर चुकी है. तिहाड़ जेल में बंद ठग सुकेश चंद्रशेखर (Conman Sukesh Chandrashekhar) के साथ संबंधों को लेकर भी जैकलिन फर्नांडिस से प्रवर्तन निदेशालय ने पूछताछ की है.

प्रवर्तन निदेशालय से जुड़े करीबी सूत्रों की मानें तो एक्ट्रेस जैकलिन और कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर के बीच करीबी रिश्ते थे और वह एक्ट्रेस पर पानी की तरह पैसे लुटाता था. सुकेश चंद्रशेखर ने एक्ट्रेस को गोल्ड और डायमंड जूलरी, इंपोर्टेड क्रॉकरी खरीदकर दी थीं. इनके अलावा 52 लाख रुपए का एक घोड़ा और 9-9 लाख की 4 पर्शियन बिल्लियां भी गिफ्ट की थीं. जैकलिन के लिए सुकेश ने कई चार्टर्ड फ्लाइट्स बुक की थीं. ईडी सूत्रों के मुताबिक सुकेश ने अभिनेत्री पर करीब 10 करोड़ रुपए खर्च किए थे.

Related Articles

Back to top button