ओडिशा में मोहपाश मामले में ईडी ने मुख्य आरोपी की गाड़ी जब्त की

नयी दिल्ली. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने ओडिशा में महिलाओं द्वारा कथित रूप से मोहपाश में फंसाकर जबरन वसूली करने के एक मामले से जुड़े धनशोधन के प्रकरण में प्रमुख आरोपी की एसयूवी गाड़ी को जब्त कर लिया है. संघीय जांच एजेंसी ने एक बयान में कहा, ‘‘फोर्ड इंडीवर गाड़ी लावारिस मिली जिस पर नंबर प्लेट नहीं थी. जब्त वाहन की कीमत करीब 40 लाख रुपये है.’’ एजेंसी ने कहा कि गाड़ी अर्चना नाग की है जो भुवनेश्वर शहर में और उसके आसपास लोगों को हनी-ट्रैप (मोहपाश) में फंसाकर उनसे वसूली करने वाले गिरोह में मुख्य आरोपी है.

ईडी ने इससे पहले धनशोधन मामले के तहत जांच में तलाशी के बाद कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज, डिजिटल साबूत और मोबाइल फोन जब्त किये थे. अर्चना नाग, उसके पति जगबंधु चंद, उनके करीबी सहयोगी खगेश्वर पात्रा और नाग की सहयोगी श्रद्धांजलि बहेरा के खिलाफ 10 नवंबर को यह कार्रवाई की गयी थी.

आरोपियों के खिलाफ दर्ज ओडिशा पुलिस की दो प्राथमिकियों के आधार पर धनशोधन की जांच शुरू हुई. अर्चना नाग और उसके पति को पुलिस ने पिछले महीने गिरफ्तार किया था और वे फिलहाल न्यायिक हिरासत में जेल में हैं. ईडी ने खगेश्वर पात्रा को पिछले दिनों गिरफ्तार किया था.

जांच एजेंसी ने बताया था, ‘‘अर्चना नाग का करीबी सहयोगी पात्रा अमीर और जानेमाने लोगों को मोहपाश में फंसाकर और गुप्त तरीके से उनके अनुचित वीडियो बनाने में शामिल था. वह उन्हें झूठे पुलिस मामलों में फंसाने की धमकी देकर ब्लैकमेल करता था.’’ एजेंसी के अनुसार ये अनुचित वीडियो सोशल मीडिया पर भी सामने आये.

Related Articles

Back to top button