इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स संन्यास से वापसी, विश्व कप खेलने के लिए पूरी तरह तैयार…

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान और दुनिया के प्रमुख ऑलराउंडर बेन स्टोक्स संन्यास से वापसी करने और भारत में एकदिवसीय विश्व कप खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, भले ही इसके लिए उन्हें समृद्ध आईपीएल के एक सीजन को मिस करने की कीमत चुकानी पड़े। तार’।

प्रमुख अंग्रेजी अखबार की एक रिपोर्ट के अनुसार, “इस साल भारत में इंग्लैंड की विश्व कप रक्षा में मदद करने के लिए बेन स्टोक्स एक सनसनीखेज यू-टर्न लेने और अपने एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय संन्यास को पलटने के लिए तैयार हैं, भले ही इसके लिए उन्हें अगले सीज़न में भारतीय टीम से बाहर होना पड़े।” प्रीमियर लीग।”

जिस कारण स्टोक्स सीएसके के साथ अपना 16 करोड़ रुपये का वार्षिक आईपीएल सौदा नहीं कर सकते, वह भारत के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला है जो 25 जनवरी से शुरू होगी और 11 मार्च को समाप्त होगी।

अगर स्टोक्स मई के अंत तक दो महीने आईपीएल खेलते हैं, तो उन्हें करीब पांच महीने भारत में बिताना होगा, जो उनके लिए संभव नहीं होगा।

किसी समय, उनके घुटने की सर्जरी होने की उम्मीद है और आईपीएल विंडो सबसे अच्छा समय लगता है, यह देखते हुए कि वह प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं और आने वाले वर्षों में इंग्लैंड का नेतृत्व जारी रख सकते हैं।

“जबकि स्टोक्स के घुटने को लेकर चिंता बनी हुई है, जिसके लिए किसी स्तर पर ऑपरेशन की आवश्यकता हो सकती है, टेलीग्राफ स्पोर्ट समझता है कि अगर उन्हें ठीक होने में मदद करने के लिए अपने कार्यक्रम में अंतराल की आवश्यकता होती है, तो वह अगले सीज़न के आईपीएल को छोड़ने के लिए तैयार होंगे।”

इंग्लैंड अपने अभियान की शुरुआत 5 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ अहमदाबाद में करेगा और 32 वर्षीय स्टोक्स, जिन्होंने पिछले साल प्रारूप से संन्यास लेने से पहले अपने देश के लिए 105 एकदिवसीय मैच खेले हैं, बटलर की टीम को फिर से हासिल करने में मदद करने के लिए सिर्फ एक टूर्नामेंट के लिए आ सकते हैं। ट्रॉफी इसने 2019 में जीती। स्टोक्स घरेलू मैदान पर पिछले संस्करण में प्लेयर ऑफ द फाइनल थे।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि अगर जरूरत पड़ी तो स्टोक्स मध्यक्रम में विशेषज्ञ बल्लेबाज के तौर पर खेलेंगे.

“स्टोक्स के इंग्लैंड वनडे टीम के लिए मध्य क्रम में बल्लेबाजी करने की संभावना है। इस डर के बीच कि वह कितनी गेंदबाजी कर सकते हैं, इंग्लैंड उन्हें विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में चुनने के लिए तैयार है, इस गर्मी की एशेज श्रृंखला के दौरान उन्होंने जो भूमिका निभाई थी, उसे दोहराते हुए।” रिपोर्ट में कहा गया है.

Related Articles

Back to top button