शुक्रवार 19 जुलाई 2024: जानिए आपके लिए कैसा रहेगा आज का दिन

मेष- दूसरों की बातों में आकर अपनों को विरोधी बना लेंगे, लेनदेन के मामले सुलझेंगे, धार्मिक कार्यों में खर्च होगा, निजी पुरूषार्थ से काम बनेगा.

वृषभ– कानूनी मामले सुलझने से राहत मिलेगी, व्यापारिक सौदे लाभदायी हो सकते हैं, धार्मिक एवं आर्थिक कार्य बनेगा, मन में शांति और संतोष रहेगा.

मिथुन– अटकी योजनाओं को पूरा करना मुश्किल होगा, भावनाओं में बहकर अपना नुकसान कर लेंगे, राजकीय क्षेत्र में सफलता मिलेगी, पारिवारिक मत•ोदों से बचें.

कर्क– कार्यक्षेत्र में चल रहा गतिरोध दूर होगा, अतिथि आगमन होगा, अनसोचे कार्यों में व्यस्तता रहेगी, झूठे आरोपों से बचने का प्रयास करें.

सिंह– काम की धीमी गति परेशान करेगी, रूके कार्य सुलझने के आसार हैं, राजकीय कार्यों में सफलता मिलेगी, पारिवारिक मत•ोदों से बचने का प्रयास करें.

कन्या- नए कामकाज की शुरूआत में परिवार का सहयोग मिलेगा, युवाओं को कैरियर के बेहतर प्रस्ताव मिलेंगे, अनावश्यक विवादों को टालना हितकर रहेगा, सम्मान की प्राप्ति होगी.

तुला– जिम्मेदारी उठाने में नाकाम रहेंगे, स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव रहेगा, कौटुम्बिक मामलों में सावधानी रखें, संतान की चिन्ता रहेगी.

वृश्चिक– परिचितों की मदद के लिये जमा पंूजी खर्च कर देंगे, ज्यादा दौड़धूप से खिन्नता होगी, पराक्रम में वृद्धि होगी, अतिथि आगमन होगा, सुख साधनों में व्यय होगा.

धनु– मजबूती के साथ अपनी बातें कह दें, बात सम्हल जायेगी, वाहन चलाते समय सावधानी रखें, कार्यों पर ध्यान देना हितकर रहेगा.

मकर– जिद में आकर अपना नुकसान कर लेंगे, छोटी सी बात पर कहासुनी हो सकती है, पारिवारिक मत•ोद होंगे, फिजूलखर्ची से बचें.

कुम्भ– काम को टालने से समस्या बढ़ सकती है, नए संपर्क का लाभ मिलेगा, किसी कार्य में परिश्रम होगा, लाभदायक अवसरों की प्राप्ति होने का योग है.

मीन– सामाजिक जीवन में बड़ी जिम्मेदारी आ सकती है, जोखिम के कार्यों से बचें, व्यापार व्यवसाय को आगे बढ़ाने का प्रयास होगा, मांगलिक कार्यों की रूपरेखा बनेगी.

आज जिनका जन्म दिन है, उनका आगामी वर्ष:-

वर्ष के प्रारंभ में अचानक धन लाभ का योग है. शासन सत्ता का सुख प्राप्त होगा. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. वर्ष के मध्य में भौतिक सुखों की प्राप्त होगी. अधिकारियों से मेल-मिलाप साहस में वृद्धि होगी. व्यर्थ का विवाद होगा. मन व्यथित रहेगा. भविष्य की चिन्ता से स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों के लिये शासन सत्ता का सुख प्राप्त होगा. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. वृष औैर तुला राशि के व्यक्तियों के लिये भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी. सिंह राशि के व्यक्तियों को सामाजिक कार्यों में विवाद से मन व्यथित रहेगा. मकर और कुंभ राशि के व्यक्तियों को अधिकारियों से मेल मिलाप होगा. साहस में वृद्धि होगी. कर्क राशि के व्यक्तियों को अनुकूल लाभ मिलेगा. धार्मिक कार्यों में वृद्धि होगी. मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को स्वास्थ्य पर ध्यान देना हितकर रहेगा. धनु और मीन राशि के व्यक्तियों के मान-सम्मान की प्राप्ति होगी.

आज जन्म लिये बालक का फल:-

आज जन्म लिया बालक सुन्दर, सुशील, व्यक्तित्ववान रहेगा, शरीर से कोमल एवं भावुक होगा, दूसरों को शीघ्रता से अपनी ओर आकर्षित करने वाला, पितापक्ष को आगे बढ़ाने वाला होगा. जन्म स्थान के पास ही अपना भाग्योदय करेगा.

व्यापार भविष्य:-

आषाढ़ शुक्ल त्रयोदशी को मूल नक्षत्र के प्रभाव से सोना, चांदी, रूई, कपास, चावल, नमक, सरसों, अलसी, गेहूं, जौ, चना, के भाव में वृद्धि होगी. गुड़, खांड, शक्कर के भाव में साधारण उठाव रहेगा, लाल रंग की वस्तुओं में तेजी होगी. भाग्यांक 2612 है.

पंचांग:-

रा.मि. 28 संवत् 2081 आषाढ़ शुक्ल त्रयोदशी भृगुवासरे शाम 5/53, मूल नक्षत्रे रात 2/26, ऐन्द्र योगे रात 3/2, कौलव करणे सू.उ. 5/18 सू.अ. 6/42, चन्द्रचार धनु, शु.रा. 9, 11, 12, 3, 5, 7 अ.रा. 10, 1, 2, 4, 6, 8 शुभांक- 2, 4, 8.

Related Articles

Back to top button