हिमाचल में शपथ ग्रहण समारोह के लिए एक साथ गए गहलोत एवं पायलट, कांग्रेस ने कहा:सभी नेता ‘एकजुट’

बूंदी. हिमाचल प्रदेश में नए मुख्यमंत्री सुखंिवदर सिंह सुक्खू के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट रविवार को एक ही विमान से गए और पार्टी ने जोर देकर कहा कि उसके ‘सभी नेता एकजुट’ हैं. कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने यहां संवाददाताओं से कहा कि पार्टी के सभी नेता “एकजुट” हैं और इन दोनों नेताओं का एक साथ यात्रा करना कोई दिखावा नहीं है. उल्लेखनीय है कि राज्य के इन दोनों नेताओं के बीच काफी समय से खींचतान चल रही है.

दोनों नेताओं के एक साथ यात्रा करना क्या इनके एकजुट होने का दिखावा है, यह पूछे जाने पर रमेश ने बूंदी जिले के लबान गांव में संवाददाताओं से कहा,‘‘हम एक हैं. भारत जोड़ो यात्रा से नया माहौल बना है. हम एक हैं, एक संगठन के सदस्य हैं. राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश में कहा था कि दोनों हमारे लिए ‘परिसंपत्ति’ हैं . एक (गहलोत) अनुभवी हैं, बड़े वरिष्ठ नेता हैं … सचिन पायलट युवा हैं, लोकप्रिय हैं. संगठन को दोनों की जरूरत है.’’ उन्होंने कहा,‘‘आप जो देख रहे हैं वह कोई दिखावा नहीं , बल्कि असलियत है और मैं आपको यकीन दिलाता हूं कि यह बरकरार रहेगा. ’’ उल्लेखनीय है कि गहलोत और पायलट बूंदी के कापरेन से एक ही हेलिकॉप्टर से जयपुर हवाई अड्डे पहुंचे और वहां से चार्टर प्लेन से दिल्ली गए. वहां से वे शिमला पहुंचे.

गहलोत द्वारा हाल ही में पायलट के खिलाफ तल्ख टिप्पणी से विवाद बढ़ गया था और पार्टी ने बीच-बचाव के लिए हस्तक्षेप किया था. एनडीटीवी को दिए एक साक्षात्कार में गहलोत ने कहा था कि पायलट “गद्दार” हैं, जो मुख्यमंत्री पद पर उनकी जगह नहीं ले सकते क्योंकि उन्होंने 2020 में कांग्रेस के खिलाफ विद्रोह किया था और राज्य सरकार को गिराने की कोशिश की थी. इस पर पायलट ने कहा था कि इस तरह “कीचड़ उछालने” से मदद नहीं मिलेगी.

Related Articles

Back to top button