मैंने भाजपा के सामने झुकने से इनकार कर दिया, इसलिए मुझे परेशान किया गया: हकीम

कोलकाता. केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा छापेमारी और पूछताछ किए जाने के बाद पश्चिम बंगाल के मंत्री फिरहाद हकीम ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर रविवार को आरोप लगाया कि उन्होंने भाजपा के सामने ”झुकने से इनकार कर दिया”, इसलिए ”उन्हें निशाना बनाने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल किया जा रहा है.”

सीबीआई ने पश्चिम बंगाल में नगर निकायों द्वारा की गई र्भितयों में कथित अनियमितताओं से जुड़ी जांच के सिलसिले में रविवार सुबह हकीम और तृणमूल कांग्रेस के विधायक मदन मित्रा के आवास सहित 12 स्थान पर छापे मारे. इसके बाद सीबीआई ने हकीम से पूछताछ की.

दक्षिण कोलकाता के चेतला इलाके में हकीम के आवास पर छापेमारी और पूछताछ सुबह नौ बजे शुरू हुई और करीब नौ घंटे चली.
शहरी विकास और नगर निकाय मामलों के मंत्री हकीम कोलकाता के महापौर भी हैं. वह तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं और पार्टी संगठन में अच्छा खासा प्रभाव रखते हैं.

इस कार्रवाई के बाद स्पष्ट रूप से व्यथित नजर आ रहे हकीम ने अपने आवास के बाहर संवाददाता सम्मेलन में कहा, ”मैंने ऐसा क्या किया है कि मेरे साथ इस प्रकार का व्यवहार किया जाए? क्या मैं अपराधी हूं? क्या वे इस बात का कोई ठोस सबूत दे सकते हैं कि मैंने कुछ गलत किया है? क्या नगरपालिका अधिनियम के अनुसार नियुक्तियों में नगर निकाय मामलों के मंत्री की कोई भूमिका होती है? भाजपा के पास मेरे खिलाफ इस प्रकार अनुचित जांच करने का कोई उचित कारण नहीं है.”

हकीम ने भाजपा पर आरोप लगाया कि वह ”उन्हें और तृणमूल के अन्य नेताओं को निशाना बनाने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का इसलिए इस्तेमाल कर रही है क्योंकि वे भाजपा के दबाव में नहीं आए.” उन्होंने कहा, ”भाजपा राजनीतिक स्तर पर हमारा मुकाबला नहीं कर सकती और इसलिए वे मुझे डराने-धमकाने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का सहारा ले रहे हैं. वे ऐसा सिर्फ इसलिए कर रहे हैं क्योंकि मैंने उनकी मांगों के आगे झुकने से इनकार कर दिया.”

इस बीच, कमरहट्टी से तृणमूल के विधायक मदन मित्रा ने राजभवन के बाहर एक विरोध प्रदर्शन को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि ”चुनाव जीतने में असमर्थ भाजपा” राज्य में सत्तारूढ. दल को डराने के लिए अब केंद्रीय एजेंसियों की मदद ले रही है. उन्होंने कहा, ”वे चुनाव नहीं जीत सकते और अब केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल करके हमें धमकाने का प्रयास कर रहे हैं. इसका कोई नतीजा नहीं निकलेगा और भाजपा को एक बार फिर लोकसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ेगा.”

Related Articles

Back to top button