‘वॉर’ के बाद मैं लगभग अवसाद के कगार पर पहुंच गया था: ऋतिक रोशन

मुंबई. अभिनेता ऋतिक रोशन ने खुलासा किया है कि 2019 की एक्शन-थ्रिलर फिल्म ‘वॉर’ के लिए अपने शरीर पर कड़ी मेहनत करने के बाद वह ‘अवसाद’ में चले जाने के कगार पर पहुंच गए थे. अपनी फिटनेस के लिए मशहूर 48 वर्षीय अभिनेता ने कहा कि सिद्धार्थ आनंद निर्देशित फिल्म के निर्माण के दौरान उन्हें लगा कि वह ‘‘तनाव के कारण अवसाद’’ में चले गए हैं.

अभिनेता ने कहा कि जब वह ‘वॉर’ कर रहे थे तो उन्हें ऐसा लग रहा था मानो वह मर रहे हों. उन्होंने कहा, ‘‘मैं फिल्म के लिए तैयार नहीं था और मैं वास्तव में एक बड़ी चुनौती के लिए तैयार हो रहा था.’’ रोशन ने फिटनेस ट्रेनर क्रिस गेथिन के साथ एक पॉडकास्ट साक्षात्कार में कहा, ‘‘मैं पूर्णता हासिल करने की कोशिश कर रहा था, जिसके लिए मैं तैयार नहीं था. फिल्म के बाद, मैं एड्रेनालाईन थकान (तनाव के कारण होने वाला अवसाद) में चला गया था.’’ अभिनेता ने यह भी साझा किया कि फिल्म पूरी करने के बाद वह तीन-चार महीने तक फिटनेस ट्रेंिनग नहीं ले सके.

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे अच्छा नहीं लग रहा था. मैं लगभग अवसाद के कगार पर था. इसलिए मैं पूरी तरह से खो गया था और तभी मुझे पता चला कि मुझे अपने जीवन में बदलाव लाने की जरूरत है.’’ बातचीत के दौरान गेथिन ने 2013 में ऋतिक को दिए गए प्रशिक्षण को याद किया और कहा कि अभिनेता ने ‘‘सात महीने में एक दिन भी छुट्टी नहीं ली’’. ‘वॉर’, जिसमें टाइगर श्रॉफ और वाणी कपूर ने भी अभिनय किया है, अक्टूबर 2019 में रिलीज हुई.

Back to top button