भारत एक मजबूत राष्ट्र के रूप में उभरा, किसी भी चुनौती का सामना कर सकता है : राजनाथ

अगरतला. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को कहा कि भारत एक मजबूत राष्ट्र के रूप में उभरा है, जो किसी भी चुनौती का सामना कर सकता है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 16 फरवरी को त्रिपुरा में 60-सदस्यीय विधानसभा के चुनाव में कम से कम 50 सीट जीतेगी.

उन्होंने कांग्रेस तथा मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के बीच सीटों के बंटवारे को ‘‘ध्वनि उत्पन्न न करने वाली एक बांसुरी तथा टूटे तारों वाले सितार के बीच जुगलबंदी’’ करार. अगरतला के बारजाला इलाके में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि भारतीय सेना सीमा के किसी भी ओर पाकिस्तान-सर्मिथत आतंकवादियों को निशाना बना सकती है.

उन्होंने कहा, ‘‘भारत को पहले कमजोर राष्ट्र के रूप में जाना जाता था. लेकिन अब, पूरी दुनिया जानती है कि भारत एक मजबूत देश है. हम अब किसी भी चुनौती से निपटने के लिए तैयार हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘भारतीय सेना हमारे संप्रभु क्षेत्र में प्रवेश कर रहे पाकिस्तान-सर्मिथत आतंकवादियों को आसानी से ढेर कर देती है. जरूरत पड़ने पर हम पाकिस्तान में भी घुसे और आतंकवादियों का सफाया कर दिया. हम सीमा के किसी भी ओर इन आतंकवादियों को निशाना बना सकते हैं.’’ सिंह ने कहा कि त्रिपुरा एक वक्त में उग्रवाद का अड्डा था, लेकिन भाजपा के शासन में स्थिति पूरी तरह बदल गयी है.

रक्षा मंत्री ने विकास के लिए शांति को प्रमुख शर्त बताते हुए कहा कि भाजपा सरकार ‘‘किसी भी रूप में हिंसा को बर्दाश्त नहीं’’ करेगी.
सिंह ने दावा किया कि अभी देश में कोई भी भुखमरी से नहीं मरता, लेकिन 2014 से पहले भूख से मौत की खबरें सुनी जाती थी.
केंद्रीय मंत्री ने दावा किया कि 2018 में राज्य में भाजपा के सत्ता में आने से पहले त्रिपुरा के ग्रामीण इलाके अंधेरे में रह रहे थे और राज्य की राजधानी अगरतला में भी बिजली की भारी कटौती थी लेकिन अब पूरे राज्य में बिजली पहुंच गयी है. उन्होंने कहा कि राज्य में अब सड़कों का अच्छा नेटवर्क है, बेहतर इंटरनेट संपर्क है तथा एक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा भी है.

Related Articles

Back to top button