करौली सांप्रदायिक हिंसा: कर्फ्यू जारी, स्थिति नियंत्रण में

जयपुर. राजस्थान के करौली जिले में सोमवार सुबह आवश्यक सामान की खरीदारी के लिये कर्फ्यू में दो घंटे की ढ़ील दी गयी और इस दौरान कहीं से कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं है. पुलिस ने बताया कि स्थिति शांतिपूर्ण और नियंत्रण में है. करौली के जिलाधिकारी राजेन्द्र शेखावत ने बताया कि सोमवार सुबह पुलिस की मौजूदगी में आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी के लिये दी गई छूट के दौरान शांति रही और कहीं से किसी प्रकार की अप्रिय घटना की जानकारी नहीं मिली है.

उन्होंने बताया कि कर्फ्यू को जारी रखने के बारे में निर्णय सोमवार शाम को लिया जायेगा. मोबाइल इंटरनेट सेवाएं सोमवार को भी निलंबित रहीं. गौरतलब है कि शनिवार को नवसंवत्सर के उपलक्ष्य में मुस्लिम बहुल क्षेत्र से निकाली गयी मोटरसाइकिल रैली पर असामाजिक तत्वों द्वारा पथराव के बाद पैदा हुए सांप्रदायिक तनाव के चलते करौली में कर्फ्यू लगाया गया था. उपद्रव की इन घटनाओं में लगभग 35 लोग घायल हो गए थे.

भरतपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक, प्रसन्न कुमार खमेसरा ने बताया कि शनिवार को जुलूस के दौरान हुए पथराव के बाद पुलिस ने तत्परतापूर्वक कार्रवाई करते हुए 46 लोगों को गिरफ्तार किया और सात लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. उन्होंने बताया कि 13 आरोपियों को घटना के सम्बन्ध में कोतवाली थाना क्षेत्र में दर्ज प्रकरण में तथा 33 लोगों को कर्फ्यू का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.इस दौरान कुल इक्कीस दोपहिया व चौपहिया वाहन भी पुलिस द्वारा जब्त किये गये. खमेसरा ने बताया कि कानून एवं व्यवस्था को बनाये रखने के लिए पुलिस मुस्तैदी से तैनात है.

Related Articles

Back to top button