कर्नाटक ने छत्तीसगढ़ को सात विकेट से हराया, गोवा ने केरल को मात दी

बेंगलुरू. मध्यम तेज गेंदबाज विजयकुमार विशाख के प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पहली बार पांच विकेट की मदद से कर्नाटक ने छत्तीसगढ को रणजी ट्रॉफी ग्रुप सी के मैच में शुक्रवार को सात विकेट से हराया . अपने कल के स्कोर दो विकेट पर 35 रन से आगे खेलने वाली छत्तीसगढ टीम विशाख की गेंदबाजी का सामना नहीं कर सकी . उन्होंने पहली पारी में शतक जमाने वाले आशुतोष सिंह (18) को आउट किया .

अमनदीप खरे (50) और मयंक वर्मा (46) ही कुछ देर टिककर बल्लेबाजी कर सके . कप्तान हरप्रीत सिंह भाटिया को के गौतम ने आउट किया . विशाख ने खरे का विकेट लेकर छत्तीसगढ को एक और झटका दिया . इसके बाद उन्होंने शशांक सिंह, अजय मंडल और सौरभ मजूमदार के विकेट लिये . इस समय स्कोर पांच विकेट पर 59 रन था .

जीत के लिये 123 रन के लक्ष्य के जवाब में कर्नाटक ने सलामी बल्लेबाज कप्तान मयंक अग्रवाल (14) और आर समर्थ (24) के विकेट जल्दी गंवा दिये .इसके बाद एस जे निकिन जोस ने 44 रन की पारी खेली . एक अन्य मैच में गोवा ने केरल को सात विकेट से हराया . मोहित रेडकर ने दूसरी पारी में 73 रन देकर छह विकेट लिये . गोवा की टीम दूसरी पारी में 200 रन पर आउट हो गई जिससे गोवा को 155 रन का लक्ष्य मिला .

ईशान गाडेकर (नाबाद 67) और सिद्धेश लाड (नाबाद 33) ने 68 रन की साझेदारी करके टीम को जीत तक पहुंचाया . दिल्ली में सेना ने पुडुच्चेरी को पांच विकेट से हराया . वहीं जयपुर में झारखंड और राजस्थान का मैच ड्रॉ रहा .

Related Articles

Back to top button