कोलकाता पुलिस ने पैगंबर विवाद को लेकर नुपुर शर्मा को किया तलब

कोलकाता/ठाणे. कोलकाता पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा को पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ की गई कथित आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में पूछताछ के लिए तलब किया है. एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि उन्हें बयान दर्ज कराने के लिए 20 जून को नारकेलडांगा पुलिस थाने में पेश होने के लिए कहा गया है.

टेलीविजन पर एक बहस कार्यक्रम के दौरान की गई शर्मा की कथित आपत्तिजनक टिप्पणियों के कारण देश के कई हिस्सों में हिंसक विरोध प्रदर्शन शुरू हो गये. तृणमूल कांग्रेस के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के महासचिव अबुल सोहैल ने भी शर्मा की टिप्पणी को लेकर कोंटाई पुलिस थाने में उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है.

पैगंबर मोहम्मद टिप्पणी मामला: नुपुर शर्मा ने भिवंडी पुलिस के समक्ष पेश होने के लिए मांगा समय

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से निलंबित कर दी गईं प्रवक्ता नुपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में महाराष्ट्र में भिवंडी पुलिस के समक्ष पेश होने के लिए सोमवार को समय मांगा. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. पुलिस ने उनका बयान दर्ज करने के लिए उन्हें तलब किया था.

वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि शर्मा को समय दे दिया गया है और वह सोमवार को भिवंडी पुलिस के समक्ष पेश नहीं होंगी. उन्होंने बताया कि रजा अकादमी के एक प्रतिनिधि द्वारा 30 मई को दर्ज कराई गई शिकायत के बाद भिवंडी पुलिस ने नुपुर शर्मा के खिलाफ मामला दर्ज किया था. नुपुर ने एक समाचार चैनल पर बहस के दौरान कथित आपत्तिजनक बयान दिया था. भाजपा के पूर्व पदाधिकारी नवीन कुमार ंिजदल के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है. भिवंडी पुलिस ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ ंिजदल के कथित विवादास्पद ट्वीट पर 15 जून को उन्हें अपना बयान दर्ज कराने के लिए कहा है.

Related Articles

Back to top button