लक्ष्य सेन बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग में फिर छठे स्थान पर, गायत्री-त्रीशा शीर्ष 20 में

नयी दिल्ली. भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन मंगलवार को जारी नवीनतम बीडब्ल्यूएफ विश्व रैंकिंग में दो स्थान के फायदे से दोबारा करियर के सर्वश्रेष्ठ छठे स्थान पर पहुंच गए. मौजूदा सत्र में शानदार प्रदर्शन करने वाले अल्मोड़ा के 21 साल के लक्ष्य ने 23 टूर्नामेंट से 75,024 अंक जुटाए हैं. किदांबी श्रीकांत और एचएस प्रणय क्रमश: 11वें और 12वें स्थान पर बरकरार हैं.

त्रीशा जॉली और गायत्री गोपीचंद की महिला युगल जोड़ी दो स्थान के फायदे से शीर्ष 20 में जगह बनाने में सफल रही है. यह जोड़ी अभी विश्व रैंकिंग में 19वें स्थान पर है. र्बिमंघम राष्ट्रमंडल खेलों की इस कांस्य पदक विजेता जोड़ी के 17 टूर्नामेंट में 46,020 अंक हैं.
फ्रेंच ओपन और राष्ट्रमंडल खेलों की चैंपियन सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी पुरुष युगल में सातवें स्थान पर बनी हुई है.

इशान भटनागर और तनीषा क्रास्टो की मिश्रित युगल जोड़ी भी 24वें स्थान पर बरकरार है. टखने की चोट के कारण र्बिमंघम राष्ट्रमंडल खेलों के बाद किसी भी टूर्नामेंट में नहीं खेलने वाली दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू विश्व रैंकिंग में छठे स्थान पर कायम हैं.

Related Articles

Back to top button