BREAKING NEWS: भारत ने पारी और 132 रन से जीता नागपुर टेस्ट

IND vs AUS: तीसरे दिन एक सेशन भी नहीं खेल पाई ऑस्ट्रेलियाई टीम

IND vs AUS 1st Test Live Score Day 3: ऑस्ट्रेलिया का नौवां विकेट गिरा
मोहम्मद शमी ने नाथन लियोन को आउट कर ऑस्ट्रेलिया को नौवां झटका दिया है। लियोन ने 20 गेंद में दो चौको की मदद से आठ रन बनाए।

IND vs AUS 1st Test Live Score Day 3: ऑस्ट्रेलिया का आठवां विकेट गिरा
75 रन के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया का आठवां विकेट गिरा है और टीम इंडिया जीत के बेहद करीब आ गई है। अक्षर पटेल ने टॉड मर्फी को कप्तान रोहित के हाथों कैच कराया। मर्फी ने 15 गेंद में दो रन बनाए। अब स्टीव स्मिथ के साथ नाथन लियोन क्रीज पर हैं और टीम इंडिया जीत से सिर्फ दो विकेट दूर है।
IND vs AUS 1st Test Live Score Day 3: ऑस्ट्रेलिया का सातवां विकेट गिरा
रवींद्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को सातवां झटका दिया है। उन्होंने कंगारू कप्तान पैट कमिंस को विकेटकीपर श्रीकर भरत के हाथों कैच कराया। कमिंस ने 13 गेंद में एक रन बनाया। अब स्टीव स्मिथ के साथ टॉड मर्फी क्रीज पर हैं। अब ऑस्ट्रेलिया की हार लगभग तय हो चुकी है, लेकिन स्टीव स्मिथ और मर्फी कोशिश करेंगे कि पारी की हार को टाला जाए। 24 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर सात विकेट पर 68 रन है। पारी की हार टालने के लिए अभी भी ऑस्ट्रेलिया को 155 रन की जरूरत है।

IND vs AUS 1st Test Live Score Day 3: ऑस्ट्रेलिया का छठा विकेट गिरा
64 रन पर ऑस्ट्रेलिया का छठा विकेट गिरा है। रविचंद्रन अश्विन ने एलेक्स कैरी को आउट करके कंगारू टीम को छठा झटका दिया है। इस पारी में यह उनका पांचवां विकेट है। अश्विन ने एलेक्स कैरी को विकेटों के सामने फंसाया। कैरी ने छह गेंद में दो चौकों की मदद से 10 रन बनाए। अब स्टीव स्मिथ के साथ पैट कमिंस क्रीज पर हैं। भारतीय टीम आज ही ऑस्ट्रेलिया को समेटकर मैच अपने नाम कर सकती है।

IND vs AUS 1st Test Live Score Day 3: ऑस्ट्रेलिया की आधी टीम आउट
दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की आधी टीम एक सत्र के अंदर पवेलियन लौट गई है। रविचंद्रन अश्विन ने पीटर हैंड्सकॉम्ब को विकेटों के सामने फंसाया और ऑस्ट्रेलिया को पांचवां झटका दिया। इस पारी में यह उनकी चौथी सफलता है।

IND vs AUS 1st Test Live Score Day 3: ऑस्ट्रेलिया का चौथा विकेट गिरा
42 रन के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया को चौथा झटका लगा है। मैट रेनशॉ सात गेंद में दो रन बनाकर अश्विन की गेंद पर एलबीडबल्यू आउट हो गए। इस पारी में यह अश्विन की तीसरी सफलता है। ऑस्ट्रेलियाई टीम मैच हारने की कगार पर पहुंच रही है। अब ऑस्ट्रेलिया के लिए पारी की हार टालना भी मुश्किल होगा। भारत के पास अभी भी 181 रन की बढ़त है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के छह विकेट बचे हैं।

IND vs AUS 1st Test Live Score Day 3: ऑस्ट्रेलिया का तीसरा विकेट गिरा
34 रन के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया का तीसरा विकेट गिरा है। रविचंद्र अश्विन ने डेविड वॉर्नर को विकेटों के सामने फंसाया है। वॉर्नर ने आउट होने से पहले दो बेहतरीन चौके लगाए, लेकिन अश्विन इससे परेशान नहीं हुए और अपने प्लान पर टिके रहे। इसका इनाम उन्हें विकेट के रूप में मिला। वॉर्नर ने 41 गेंद में 10 रन बनाए। अब स्टीव स्मिथ के साथ मैट रेनशॉ क्रीज पर हैं।

1st Test IND vs AUS 2023 Live Score: नमस्कार, अमर उजाला के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला नागपुर में खेला जा रहा है। आज मुकाबले का तीसरा दिन है। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 177 रन बनाए। इसके जवाब में भारत ने 400 रन का स्कोर खड़ा किया और 223 रन की बढ़त हासिल की। ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी जारी है।

Related Articles

Back to top button