लोकसभा चुनाव: छत्तीसगढ़ की तीन सीटों में मतदान कल, 168 प्रत्याशी मैदान पर…

रायपुर: एक दिन बाद यानी 26 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान संपन्न होगा। छत्तीसगढ़ की तीन सीटों में राजनांदगांव, कांकेर और महासमुंद में वोट डाले जायेंगे, लिहाजा इन लोकसभा क्षेत्रों के लिए आज से चुनाव प्रचार का दौर थम जाएगा। दरअसल देशभर में सात जबकि छत्तीसगढ़ में तीन चरणों में चुनाव संपन्न होने हैं।

पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को संपन्न हुआ था। तब छग के एकमात्र सीट बस्तर में मतदान हुआ था। इसी तरह 26 अप्रैल को होने वाले देश के तीसरे और प्रदेश के दूसरे चरण में राजनांदगांव, कांकेर और महासमुंद जबकि तीसरे और अंतिम फेज में शेष सात सीटों पर वोटिंग होगी।

बता दें कि तीसरे चरण में कुल 168 प्रत्याशी मैदान पर होंगे, जिसमें 142 पुरुष व 26 महिला प्रत्याशी शामिल हैं। कांकेर, महासमुंद और राजनंदगांव लोकसभा सीट राजनीतिक दृष्टिकोण से काफी महत्वपूर्ण हैं। राजनंदगांव से कांग्रेस के टिकट पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल चुनाव लड़ रहे हैं। भूपेश बघेल का मुकाबला 2019 के सांसद संतोष पांडे से है। बीजेपी ने इस बार भी संतोष पांडे पर दांव लगाया है। महासमुंद से गृह मंत्री रहे ताम्रध्वज साहू को कांग्रेस ने चुनावी मैदान में उतारा है।

Related Articles

Back to top button