IND vs AUS: टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को हराकर वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच सकती

ODI IND vs AUS 2023: फिलहाल पाकिस्तान की टीम वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर है

ODI IND vs AUS 2023: मोहाली में बारिश के आसार न के बराबर हैं। ऐसे में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को हराकर वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच सकती है। फिलहाल पाकिस्तान की टीम वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज का आगाज शुक्रवार, 22 सितंबर को हो रहा है। दोनों टीमें मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। भारत के पास वनडे में शीर्ष रैंकिंग वाली टीम बनने का शानदार मौका है। पहला वनडे जीतकर टीम इंडिया बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम को पछाड़ देगी और वनडे रैंकिंग के शीर्ष स्थान पर पहुंचेगी।

भारत के पास इस मैच के लिए कप्तान रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या और विराट कोहली सहित उनके कई प्रमुख सितारे नहीं हैं। रोहित की अनुपस्थिति में, केएल राहुल ही भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे। यह सीरीज श्रेयस अय्यर के लिए विश्व कप से पहले फॉर्म में लौटने का भी मौका है। एशिया कप में शानदार फॉर्म में रहे जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज भारत की गेंदबाजी का नेतृत्व करेंगे।

दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया दक्षिण अफ्रीका से वनडे सीरीज हारने के बाद वापसी करना चाहेगा। पहले दो मैच जीतने के बाद, ऑस्ट्रेलियाई टीम लगातार तीन मैचों में 100 से अधिक रनों के अंतर से हार गई। सीरीज के शुरुआती मैच के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम को ग्लेन मैक्सवेल और मिशेल स्टार्क की सेवाएं नहीं मिलेंगी। कलाई में फ्रैक्चर के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में नहीं खेलने वाले पैट कमिंस वापसी के लिए तैयार हैं।

मोहाली में बारिश की कितनी संभावना है?
शुक्रवार को मोहाली में बारिश की कोई संभावना नहीं है। खेल के लिए हालात अनुकूल होंगे और एक साफ आसमान और तेज धूप वाला दिन मोहाली में टीमों का स्वागत करेगा। तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। 13 किमी/घंटा की रफ्तार से हवाएं चलेंगी, जिससे खिलाड़ियों के लिए यह आरामदायक मौसम होगा। हालांकि, आर्द्रता 80 के उच्च स्तर पर रहेगी। इसलिए, खिलाड़ियों को पूरे मैच के दौरान फिट रहने के लिए हाइड्रेटेड रहने की जरूरत है। सुबह बादल छाए रहेंगे, लेकिन मैच शुरू होने तक आसमान पूरी तरह साफ होगा।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11
भारत: शुभमन गिल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (कप्तान, विकेटकीपर), तिलक वर्मा/वॉशिंगटन सुंदर, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, कैमरन ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शॉन एबॉट, पैट कमिंस (कप्तान), जोश हेजलवुड, एडम जैम्पा।

Related Articles

Back to top button