मुस्लिम समुदाय समझता है कि कांग्रेस, ‘इंडिया’ गठजोड़ उन्हें मोहरे की तरह इस्तेमाल कर रहा है: मोदी

सिर्फ अपने बच्चों के भविष्य के लिए चुनाव लड़ रहे हैं सपा और कांग्रेस : मोदी

धौरहरा/इटावा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को कहा कि मुसलमान अब समझ गए हैं कि कांग्रेस और विपक्षी दलों का गठबंधन ‘इंडिया’उन्हें मोहरे के रूप में इस्तेमाल कर रहा है और भाजपा द्वारा किए गए विकास को देखकर समुदाय उसकी ओर आ रहा है.
धौरहरा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उम्मीदवार रेखा वर्मा और लखीमपुर खीरी के उम्मीदवार केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र ‘टेनी’ के समर्थन में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने यह भी कहा कि गरीब और एससी, एसटी और ओबीसी समुदाय के लोगों ने खुद को कांग्रेस और विपक्षी गठबंधन से दूर कर लिया है और भाजपा के करीब आ गए हैं.

उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर हमला करते हुए कहा, ”सपा और कांग्रेस के शहजादों के अस्तित्व के लिए तुष्टिकरण की राजनीति अनिवार्य हो गई है.” मोदी ने कहा कि मुस्लिम समुदाय भी समझता है कि कांग्रेस और ‘इंडिया’ गठबंधन ने उन्हें मोहरा बना लिया है. प्रधानमंत्री ने कहा कि बिना किसी पूर्वाग्रह के किए गए विकास को देखकर मुस्लिम समाज भी भाजपा के साथ आ रहा है. उन्होंने लोगों से यह भी कहा कि जनता ही उनका परिवार और ‘वारिस’ है.

मोदी ने कहा, ” लखीमपुर खीरी, सीतापुर इलाके को उत्तर प्रदेश का चीनी का कटोरा कहा जाता है. लेकिन सपा सरकार ने मेरे गन्ना किसानों की जिंदगी में कड़वाहट जोड़ दी.” पूर्ववर्ती सरकारों पर हमला करते हुए मोदी ने कहा, ”गन्ना चला जाता था लेकिन वर्षों तक किसान का भुगतान नहीं आता था. भुगतान होता भी था तो किस्तों में पैसे दिये जाते थे. ये सारी कमियां योगी (आदित्यनाथ) जी की सरकार ने, भाजपा सरकार ने दूर कर दी हैं.”

सिर्फ अपने बच्चों के भविष्य के लिए चुनाव लड़ रहे हैं सपा और कांग्रेस : मोदी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस पर सिर्फ अपने और अपने बच्चों के भविष्य के लिए चुनाव लड़ने का आरोप लगाते हुए रविवार को कहा कि ‘शाही परिवार’ का वारिस ही प्रधानमंत्री या मुख्यमंत्री बनेगा, यह कुप्रथा ‘चाय वाले’ ने तोड़ दी है. प्रधानमंत्री ने सपा के गढ़ माने जाने वाले इटावा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, “मोदी भारत के लिए आने वाले पांच साल ही नहीं बल्कि 25 सालों का रास्ता बना रहा है. मोदी यह सब क्यों कर रहा है क्योंकि मोदी रहे ना रहे देश हमेशा रहेगा.”

मोदी ने कहा, “यह सपा कांग्रेस वाले क्या कर रहे हैं? यह अपने भविष्य के लिए, अपने बच्चों के भविष्य के लिए चुनाव लड़ रहे हैं.” उन्होंने सपा और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, “इन परिवारवादियों की विरासत क्या है…. गाड़ी, बंगला, राजनीतिक रसूख. कोई मैनपुरी, कन्नौज और इटावा को अपनी जागीर मानता है तो कोई अमेठी और रायबरेली को अपनी जागीर मानता है.” प्रधानमंत्री ने कहा, “लेकिन मोदी की विरासत गरीब का पक्का घर है, देश की करोड़ों माताओं-बहनों को मिला शौचालय है, दलितों-पिछड़ों को मिली बिजली, गैस और नल (से पानी) जैसी सुविधा है.”

उन्होंने कहा, ” मोदी किसके लिए खप रहा है? मैंने तो अपने आगे पीछे कुछ रखा ही नहीं. योगी जी (मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ) भी वैसे ही हैं. हमारे तो बच्चे हैं नहीं. हम आपके बच्चों का भविष्य बनाने के लिए खप रहे हैं .” प्रधानमंत्री ने कहा, “मोदी की बनाई गई विरासत सबके लिए है. हम चाहते हैं कि 2047 में आपका बेटा-बेटी प्रधानमंत्री बने, मुख्यमंत्री बने. शाही परिवार का वारिस ही प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री बनेगा यह कुप्रथा इस चाय वाले ने तोड़ दी है.” मोदी ने कहा कि समाज सुधारक राजाराम मोहन राय का नाम आता है तो कहा जाता है कि उन्होंने कुप्रथा खत्म की, वैसे ही एक दिन आएगा जब कहा जाएगा कि देश में एक प्रधानमंत्री होते थे, चाय वाले थे और उन्होंने एक ऐसी प्रथा को तोड़ दिया जिससे अब गरीब का बेटा भी मुख्यमंत्री बन सकता है, गरीब का बेटा भी प्रधानमंत्री बन सकता है.

Related Articles

Back to top button