नड्डा ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को सांस्कृतिक अभ्युदय का सवेरा बताया

नयी दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने सोमवार को अयोध्या के राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को ‘सांस्कृतिक अभ्युदय का सवेरा’ करार दिया और विश्वास जताया कि यह गौरवशाली भारत को वैश्विक प्रगति व प्रतिष्ठा की आभा से प्रदीप्त करेगा. नड्डा ने इससे पहले यहां झंडेवालान मंदिर में पूजा-अर्चना की और प्राण प्रतिष्ठा समारोह का सीधा प्रसारण देखा.

उन्होंने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ”सनातन संस्कृति के धर्मावलंबियों के लिए यह पावन क्षण धन्य करने वाला है. सदियों की प्रतीक्षा, त्याग व बलिदान से प्राप्त हुए इस पुण्य अवसर ने हमारे अंतर्मन में प्रभु (श्री राम) के उच्च आदर्शों को आत्मार्पित कर अपने कर्तव्यों के निर्वहन की प्रेरणा दी है.” अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का संकल्प सिद्ध होने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार प्रकट करते हुए नड्डा ने कहा, ”मां भारती के सांस्कृतिक अभ्युदय का यह सवेरा हमारे गौरवशाली राष्ट्र को वैश्विक प्रगति व प्रतिष्ठा की आभा से प्रदीप्त करेगा.” भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि 500 से अधिक वर्षों के अनवरत संघर्ष के बाद आज का यह पावन क्षण भावुक करने वाला है.

उन्होंने कहा, ”सियावर रामचन्द्र की जय! अयोध्याधाम में प्रभु श्री रामलला विधि-विधान प्राण प्रतिष्ठित हुए हैं. यह हमारी पीढ.ी का परम सौभाग्य है कि हम इस पल के साक्षी हैं.” उन्होंने कहा, ”आइए, हम सभी भगवान श्री राम के आदर्शों, जीवन मूल्यों को आत्मार्पित करें और समाज व संस्कृति के लिए स्वयं को सर्मिपत करें.”

Related Articles

Back to top button