फिल्म ‘पठान’ के एक गीत को लेकर विवाद; दुनिया कुछ भी कर ले, हम जैसे लोग “जिंदा’’ रहेंगे: शाहरुख खान

कोलकाता. बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान ने बृहस्पतिवार को कहा कि दुनिया कुछ भी कर ले, हम जैसे लोग “जिंदा’’ रहेंगे. फिल्म ‘पठान’ के एक गीत को लेकर हुए विवाद के बीच अभिनेता की यह टिप्पणी आई है. इस फिल्म में शाहरुख मुख्य भूमिका में हैं.
कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (केआईएफएफ) के उद्घाटन के अवसर पर एक सभा को संबोधित करते हुए खान ने कहा कि सिनेमा मानवता की करुणा, एकता और भाईचारे की अपार क्षमता को सामने लाता है.

उन्होंने कहा, ‘‘दुनिया कुछ भी कर ले, मैं और आप लोग और जितने भी पॉजिटिव (सकारात्मक) लोग हैं जिंदा रहेंगे.’’ देश के विभिन्न हिस्सों में फिल्म ‘पठान’ के गीत ‘‘बेशर्म रंग’’ को लेकर विरोध प्रदर्शन हुए हैं. प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया है कि गीत से एक समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं. फिल्म अभी रिलीज नहीं हुई है.

केआईएफएफ में मुख्य अतिथि खान ने कहा, ‘‘सिनेमा मानवता की करुणा, एकता और भाईचारे की अपार क्षमता को सामने लाता है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘सिनेमा मानव जाति की व्यापक प्रकृति की बात करने वाले विपरीत-नजरिये को बरकरार रखने का सबसे बेहतर स्थान है.’’ खान ने सिनेमा को ‘‘विभिन्न रंगों, जातियों और धर्मों के लोगों के लिए एक दूसरे को बेहतर ढंग से समझने का जरिया बताया.

Back to top button