अब रायपुर से विशाखापट्नम का सफर होगा आसान, प्रधानमंत्री मोदी ने किया बड़ा ऐलान

रायपुर: प्रधानमंत्री मोदी आज छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं। तय समय के अनुसार पीएम मोदी रायपुर पहुंचे, यहां सीएम भूपेश बघेल और भाजपा नेताओं ने उनका भव्य स्वागत किया। वहीं, इस दौरान पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ में कई योजनाओं का शिलान्यास किया है और करोड़ों रुपए की सौगात दी।

प्रधानमंत्री मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीगगढ़ महातारी, माता बम्लेश्वरी, दंतेश्वरी, महामाया, बाबा गुरु घांसी दास, के पावन धरा ले आप सब्बा दाई दीदी, भाई बहिनी संगी साथी मन ल मोर जय जोहार। आप सभी भारी बारिश के बीच मेरी सभा में आए हैं, इसके लिए आपका हृदय से अभिनंदन और आभार व्यक्त करता हूं। मुझे पता चला कि आज सुबह रैली में आ रहे छत्तीसगढ़ के तीन संतानों की सड़क हादसे में मृत्यु हो गई। कुछ लोग जख्मी भी हुए हैं। जिन लोगों का निधन हुआ है उन्हें श्रद्धांजलि देता हूं, घायलों के इलाज में मदद की जा रही है और जल्द स्वस्थ्य होने की कामना करता हूं। कार्यक्रम के बाद सभी कार्यकर्ता मृतकों के परिजनों से मुलाकात करेंगे।

छत्तीसगढ़ के निर्माण में भाजपा का विशेष योगदान रहा है। छत्तीसगढ़ के लोगों को भाजपा ही जानती है। इस लिए आज दिल्ली से भाजपा सरकार पूरी ताकत लगा रही है। इसलिए आज छत्तीसगढ़ के विकास के लिए 7000 करोड़ का शिलन्यास और लोकार्पण हुआ है। ये सभी परियोजनाएं आपके जीवन से मुश्किलें कम करेंगे और रोजगार के नए रास्ते खुलेंगे।

दो साल बाद छत्तीसगढ़ के निर्माण के 25 साल पूरे होने जा रहे हैं। छत्तीसगढ़ के युवाओं में बहुत उर्जा है। कहते हैं छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया। छत्तीसगढ़ के विकास में एक बहुत बड़ा पंजा दीवार बनकर खड़ा हो गया है। ये कांग्रेस का पंजा आपको लूट लेगा। पीएम मोदी ने गंगा जल की झूठी कसम खाने का जिक्र करते हुए कहा कि सत्ता में आने के बाद गंगा जल की कसम खाकर दावा किया था कि 10 दिन के भीतर ये कर देंगे वो कर देंगे। बड़े—बड़े दावे किए थे। लेकिन आज उस घोषणा पत्र की याद दिलाते ही कांग्रेस की याददास्त चली जाती है। मैं कांग्रेस के एक वादे को जरूर याद दिलाना चाहूंगा। छत्तीसगढ़ की माताएं बहनें गौर से सुनें। कांग्रेस का एक वादा था कि राज्य में शराबबंदी की जाएगी। कहा ये भी था कि ग्राम सभा को शराबबंदी का अधिकार दिया जाएगा। पांच साल बितने को है, लेकिन शराबबंदी तो दूर छत्तीसगढ़ में हजारों करोड़ का शराब घोटला जरूर कर दिया। कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ की माताओं के साथ धोख किया है।

उन्होंने आगे कहा कि ये जो कमिशन के पैसे उगाए जाते थे वो कांग्रेस के खाते में जाते हैं। कहते हैं शराबबंदी की मारामारी में यहां ढाई—ढाई साल के मुख्यमंत्री वाला फार्मूला लागू नहीं हो पाया। कांग्रेस पार्टी के लिए छत्तीसगढ़ एक एटीएम की तरह है। कांग्रेस के घोटाले घपले के आरोप सिर्फ शराब तक ही सीमित नहीं है। यहां ऐसा कोई विभाग नहीं है, जो इससे अछूता है। कोल माफिया, रेत माफिया जाने कैसे—कैसे आरोप लगते रहे हैं। घर—घर तक पानी पहुंचाने के कार्य तक को भी इन्होंने नहीं छोड़ा।

आज छत्तीसगढ़ सरकार कांग्रेस के भ्रष्टाचार और कुशासन का मॉडल बन चुकी है। इसलिए आज छत्तीसगढ़ के हर कोने से एक ही आवाज गूंज रही है बदलबो—बदलबो…ये दारी कांग्रेस के सरकार ल बदलबो। साथियों छत्तीसगढ़ में बीते चार साल में जो हुआ उससे सिद्ध हुआ कि कांग्रेस के पोर—पारे में करप्सन बसा हुआ है। करप्सन कांग्रेस की विचारधारा है। उन्होंने आगे कहा कि जिनके दामन दागदार हैं वो आज एक दूसरे के साथ आने की कोशिश कर रहे हैं। जो कल तक एक दूसरे को कोसते थे वो आज साथ आने का बहाना खोज रहे हैं। उनको लगता है कि ऐसा करके वो मोदी को हिला देंगे। वो एक बात कान खोलकर सुन लें…वो अगर भ्रष्टाचार की गारंटी है तो मोदी भ्रष्टाचार पर कार्रवाई की गारंटी है।

-अब रायपुर से विशाखापट्नम का सफर होगा आसान, पीएम मोदी ने किया बड़ा ऐलान

-PM Modi In Raipur : ‘पीएम से हम अनेक मंचों पर मिलते है..’ सभा को संबोधित करते हुए सीएम बघेल ने कही ये बातें

-अब रायपुर से विशाखापट्नम का सफर होगा आसान, पीएम मोदी ने किया बड़ा ऐलान

-छत्तीसगढ़ को पीएम मोदी ने दी करोड़ों की सौगात, आदिवासी इलाकों में विकास का नया सफर

-PM Modi In Raipur Live Update: पीएम मोदी का ‘मिशन छत्तीसगढ़’, सभा को संबोधित कर रहे पीएम मोदी

-PM Modi In Raipur Live Update: रायपुर में पीएम मोदी, केवटी-अंतागढ़ रेल लाइन का किया लोकार्पण

-PM Modi In Raipur : CM भूपेश बघेल ने कहा -प्रभु श्री राम के ननिहाल में PM मोदी का स्वागत है, जय सियाराम

-ट्रेन से आवाजाही आसानी होगी, पीएम मोदी ने कही ये बात

-आदिवासी क्षेत्रों में विकास का नया सफर शुरू: पीएम मोदी

PM नरेंद्र मोदी ने कहा

हमारा कमिटमेंट है प्राकृतिक संपदा है वहा उद्योग लगे
छत्तीसगढ़ में भी इसी दिशा में काम हो रहा है
इससे छत्तीसगढ़ को राजस्व बहुत ज्यादा मिला है
पहले छग को रॉयल्टी 13 सौ करोड़ रू मिलता था
आज छग को 2800 करोड़ रू रॉयल्टी मिल रहा है
छग के 1 करोड़ जन धन खाते में 6 हजार करोड़ जमा
छग के युवाओं को 40 हजार करोड़ मुद्रा योजना में दि

Related Articles

Back to top button