महाकाल मंदिर के पुजारियों की मांग पर मंत्री ने पुलिस से जोमैटो के विज्ञापन पर गौर करने को कहा

भोपाल. मध्य प्रदेश के महाकालेश्वर मंदिर के पुजारियों द्वारा आॅनलाइन खाद्य वितरण कंपनी जोमैटो के बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन के विज्ञापन पर आपत्ति जताए जाने के एक दिन बाद प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि उन्होंने पुलिस को मामले की जांच करने का निर्देश दिया है.

मिश्रा ने रविवार को यहां संवाददाताओं को कहा कि पहली नजर में सोशल मीडिया पर उपलब्ध यह विज्ञापन वीडियो मॉर्फ्ड लगता है.
गौरतलब है कि देश के 12 ज्योर्तिंिलग में शामिल महाकाल मंदिर के दो पुजारियों ने जोमैटो के विज्ञापन से ंिहदू भावनाओं को ठेस पहुंचने का दावा करते हुए कंपनी से शनिवार को विज्ञापन वापस लेने की मांग की थी.

सोशल मीडिया पर उपलब्ध विज्ञापन वीडियो में अभिनेता को यह कहते हुए सुना जा सकता है, ‘‘उन्हें थाली का मन किया उज्जैन में, तो महाकाल से मंगा लिया…’’ एक सवाल के जवाब में मिश्रा ने कहा, ‘‘ प्रथम दृष्टया सोशल मीडिया पर प्रसारित किया जा रहा विज्ञापन वीडियो मॉर्फ्ड लगता है. मैंने उज्जैन के पुलिस अधीक्षक से कहा है कि वह वीडियो का सत्यापन करें और मुझे रिपोर्ट करें ताकि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जा सके.’’ मंदिर के पुजारी महेश और आशीष ने कहा कि जोमैटो को तुरंत यह विज्ञापन वापस लेना चाहिए और माफी मांगनी चाहिए. उन्होंने दावा किया कि यहां भक्तों को एक थाली में ‘प्रसाद’ परोसा जाता है और यह विज्ञापन ंिहदुओं की भावनाओं को आहत करता है.

पुजारियों ने कहा कि उन्होंने उज्जैन के जिलाधिकारी आशीष सिंह से भी संपर्क किया और कंपनी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है. जिलाधिकारी, महाकाल मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष हैं. पत्रकारों से बात करते हुए सिंह ने शनिवार को विज्ञापन को भ्रामक करार देते हुए कहा कि मंदिर ‘प्रसाद’ के रूप में मुफ्त भोजन थाली प्रदान करता है और इसे बेचा नहीं जाता है. उज्जैन में भगवान शिव का महाकालेश्वर (महाकाल) मंदिर देश के बारह ज्योतिर्लिंगों में से एक है और यहां देश भर से भक्त दर्शन के लिए आते हैं.

Related Articles

Back to top button