विपक्ष को एकजुट करने के प्रयास पर भूपेश बघेल ने कहा, विश्वास है नीतीश जी सफल होंगे

रायपुर. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोमवार को बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल युनाइटेड (जदयू) नेता नीतीश कुमार की तारीफ करते हुए कहा कि उन्हें विश्वास है कि वह राष्ट्रीय स्तर पर विपक्षी दलों को एकजुट करने में सफल होंगे. रायपुर के पुलिस लाइन स्थित हेलीपैड में संवाददाताओं से बात करते हुए बघेल ने भाजपा पर अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) विरोधी दृष्टिकोण अपनाने का आरोप लगाया.

मुख्यमंत्री ने कहा, ”नीतीश जी लगातार राष्ट्रीय नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं. खरगे जी से भी बेंगलुरु में मुलाकात हुई, वहां सभी राष्ट्रीय नेता मौजूद थे. सौभाग्य से नीतीश कुमार जी और हम लोग साथ ही बैठे थे, तो अभियान के बारे में बातचीत भी हो रही थी. अच्छा है वरिष्ठ जदयू नेता सारे विपक्ष को एकजुट करने के अभियान में लगे हुए हैं. मुझे विश्वास है कि नीतीश कुमार जी इसमें सफल होंगे.”

कांग्रेस पर अन्य पिछड़ा वर्ग की उपेक्षा करने का आरोप लगाने वाले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के हालिया बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए बघेल ने कहा, ”जो ओबीसी समुदाय है, वह अधिकतर खेती-किसानी करता है. केंद्र कहता था कि वह किसानों की आय दुगनी करेगा लेकिन हुआ क्या?हम छत्तीसगढ. में 27 प्रतिशत आरक्षण की बात कह रहे हैं भारतीय जनता पार्टी ने समर्थन किया क्या, नहीं किया.”

Back to top button