सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ‘वर्ल्ड कप’ प्रतियोगिता से हो सकते हैं बाहर…

नई दिल्ली: भारतीय टीम का अगला मुकाबला अफगानिस्तान से होने वाला है। दोनों देशों के बीच 11 अक्टूबर को दिल्ली में होने वाला है। बता दें कि टीम इंडिया एक मैच जीत चुकी है, जबकि अफगानिस्तान को पहले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा है।

एक मैच जीतने के बाद टीम इंडिया के हौसले बुलंद हैं, लेकिन एक चिंताजनक खबर सामने आई है। खबर है कि भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले ये खबर आई थी के शुभमन गिल को डेंगू हो गया है।

मिली जानकारी के अनुसार शुभमन गिल को कावेरी अस्पताल में भर्ती कराया गया और वर्तमान में वह चिकित्सा विशेषज्ञों की निगरानी में हैं। बताया गया कि शुभमन गिल का प्लेटलेट काउंट पिछले कुछ समय से कम है, यही कारण है कि वह टीम के साथ दिल्ली नहीं गए, जहां भारत को बुधवार को अफगानिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप 2023 का अपना दूसरा मैच खेलना है।

टीम प्रबंधन को चिकित्सकीय सलाह दी गई है कि प्लेटलेट काउंट कम होने पर उड़ान भरने से बचें। इससे पहले सोमवार को बीसीसीआई ने एक बयान जारी कर पुष्टि की थी कि गिल दिल्ली मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। वे चेन्नई में ही रहेंगे और मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे। वे पहला मैच भी नहीं खेले थे।

बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा था, “टीम इंडिया के बल्लेबाज शुभमन गिल 9 अक्टूबर 2023 को टीम के साथ दिल्ली की यात्रा नहीं करेंगे। ओपनिंग बैटर जो चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 में टीम के पहले मैच में नहीं खेल पाया था, वह अफगानिस्तान के खिलाफ टीम के अगले मैच में भी नहीं खेल पाएगा, जो 11 अक्टूबर को दिल्ली में खेला जाना है। वह चेन्नई में ही रुकेंगे और मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे।” इस तरह ये टीम इंडिया के लिए एक बड़ा झटका कहा जा सकता है।

यह समझा गया है कि 4 अक्टूबर को चेन्नई पहुंचने के बाद से भारतीय टीम के कई सदस्यों ने गिल को नहीं देखा है। वह टीम होटल में हैं, जहां कावेरी अस्पताल के डॉक्टर उनका बल्ड टेस्ट कर रहे थे और उनके प्लेटलेट काउंट की निगरानी कर रहे थे।

यह अभी भी अनिश्चित है कि गिल शनिवार को अहमदाबाद में पाकिस्तान के खिलाफ हाई वोल्टेज मैच के लिए उपलब्ध होंगे या नहीं। गिल की अनुपस्थिति रविवार को महसूस की गई, जब उनकी जगह खेलने उतरे ईशान किशन बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। गिल का रिकॉर्ड अहमदाबाद में दमदार है।

Related Articles

Back to top button