‘पान सिंह तोमर’ के पटकथा लेखक संजय चौहान का निधन

मुंबई. फिल्म ‘पान सिंह तोमर’ और ‘साहिब बीवी और गैंगस्टर’ जैसी फिल्मों के पटकथा लेखक संजय चौहान का निधन हो गया. उनके मित्र और फिल्म निर्माता अविनाश दास ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. दास ने पीटीआई-भाषा को बताया कि ‘‘लीवर सिरोसिस’’ से पीड़ित 61 वर्षीय पटकथा लेखक चौहान का बृहस्पतिवार रात मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया.

दास ने बताया, ‘‘उनका कल रात 11.30 बजे अस्पताल में निधन हो गया. उन्हें पिछले महीने अस्पताल में भर्ती कराया गया था और ‘‘लीवर सिरोसिस’’ के कारण वेंटीलेटर पर थे.’’ चौहान के परिवार में उनकी पत्नी और एक बेटी हैं. उनका अंतिम संस्कार शुक्रवार को किया गया.

चौहान ने 1990 के दशक में सोनी टीवी के क्राइम ड्रामा शो ‘‘भंवर’’ के साथ एक लेखक के रूप में अपना करियर शुरू किया था. वह पहले नई दिल्ली में एक पत्रकार थे. इसके बाद उन्होंने सुधीर मिश्रा की हिट फिल्म ‘हजारों ख्वाहिशें ऐसी’ के लिए संवाद लिखे, जो 2003 में रिलीज हुई थी.

उन्होंने ‘धूप’, ‘से सलाम इंडिया’, ‘राइट या रॉग’ और ‘आई एम कलाम’ जैसी फिल्मों के लिए भी लेखन कार्य किया. फिल्मकार नीलमाधव पांडा ने चाहौन को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उनकी निर्देशित फिल्म ‘आई एम कलाम’ हमेशा दुनिया को चौहान की उत्कृष्टता की याद दिलाती रहेगी. “जबरिया जोड़ी” के लेखक संजीव के झा ने कहा कि किसी खास और प्रतिभाशाली व्यक्ति को खोना बहुत दुखद है. अभिनेता गुलशन देवैया और कासिं्टग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा ने भी पटकथा लेखक के निधन पर शोक व्यक्त किया.

Back to top button