पुलिस जवान पर हमला, एक नक्सली गिरफ्तार

बीजापुर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सुरक्षाबल के जवान पर जानलेवा हमला करने के आरोपी एक नक्सली को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिला मुख्यालय में 24 मार्च को डीआरजी के सहायक आरक्षक दीपक दुर्गम पर गोलीबारी करने के मास्टर माइंड संतोष पोटाम (18) को सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार किया है.

उन्होंने बताया कि 24 मार्च को बीजापुर थाना क्षेत्र के अटल आवास में सहायक आरक्षक दीपक दुर्गम पर नक्सलियों ने गोलीबारी की थी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने जब मामले की जांच शुरू की तब जानकारी मिली कि घटना का मास्टर माइंड संतोष पोटाम बालक छात्रावास में रहता है और नक्सलियों के लिए काम करता है.

उन्होंने बताया कि पोटाम ने दीपक की ‘रेकी’ की थी और इसकी सूचना नक्सल संगठन में कार्यरत अपनी बहन और अन्य नक्सलियों को दी थी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरक्षक के बारे में जानकारी एकत्र करने के बाद नक्सलियों के ‘स्माल एक्शन टीम’ ने आरक्षक पर गोलीबारी कर दी. इस घटना में आरक्षक दीपक घायल हो गये थे. उनका इलाज किया जा रहा है. अधिकारियों ने बताया कि घटना में शामिल अन्य माओवादियों और उनके शहरी नेटवर्क में शामिल लोगों को भी जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाएगा.

Back to top button