प्रधानमंत्री मोदी का शरद पवार पर तंज, कहा: कुछ लोगों ने किसानों के नाम पर सिर्फ राजनीति की

शिरडी. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के संस्थापक शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा कि महाराष्ट्र के कुछ लोगों ने किसानों के नाम पर केवल राजनीति की. मोदी ने कहा कि उनकी सरकार किसानों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा कि किसानों को अब उनके उत्पादों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) का पैसा सीधे उनके बैंक खातों में मिल रहा है.

प्रधानमंत्री पश्चिमी महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के शिरडी में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करने के बाद एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. मोदी ने पवार का नाम लिए बिना कहा, ”महाराष्ट्र में कुछ लोगों ने किसानों के नाम पर केवल राजनीति की. महाराष्ट्र के एक वरिष्ठ नेता ने देश के कृषि मंत्री के रूप में कार्य किया. मैं व्यक्तिगत रूप से उनका सम्मान करता हूं, लेकिन उन्होंने किसानों के लिए क्या किया है?” राकांपा संस्थापक ने केंद्र में कांग्रेस के नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार (2004-14) के दौरान कृषि मंत्री के रूप में कार्य किया.

मोदी ने कहा कि जब पवार केंद्रीय कृषि मंत्री थे तो किसानों को बिचौलियों की दया पर निर्भर रहना पड़ता था. उन्होंने कहा, ”महीनों तक, किसानों को अपने पैसे के लिए इंतज.ार करना पड़ता था. हमारी सरकार ने एमएसपी का पैसा सीधे किसानों के बैंक खातों में दिया.”

Related Articles

Back to top button