पुथुपल्ली उपचुनाव: यूडीएफ को जीत का भरोसा, एलडीएफ ने ‘चौंकाने वाले’ परिणाम का किया दावा…

कोट्टायम: केरल की पुथुपल्ली विधानसभा सीट पर उपचुनाव के तहत मंगलवार को हुए मतदान के बाद सत्तारूढ़ लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ) ने बुधवार को जहां अपनी जीत का भरोसा जताया वहीं विपक्षी यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) ने दावा किया कि परिणाम चौंकाने वाला होगा।

कांग्रेस के नेतृत्व वाले गठबंधन यूडीएफ के उम्मीदवार और केरल के दिवंगत मुख्यमंत्री ओमन चांडी के बेटे चांडी ओमन ने संवाददाताओं से कहा कि वह उपचुनाव जीतेंगे। हालांकि, जीत के अंतर को लेकर उन्होंने किसी प्रकार की टिप्पणी करने से परहेज किया।
दूसरी तरफ, केरल सरकार में मंत्री वी एन वासवन ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि उपचुनाव का परिणाम यूडीएफ खेमे को चौंका देगा।

उन्होंने कहा कि मतदान संबंधी सभी आंकड़े हासिल करने के बाद वह आज शाम तक उपचुनाव को लेकर अपना सटीक अनुमान बताएंगे।
पुथुपल्ली विधानसभा उपचुनाव के लिए मतगणना आठ सितंबर को होगी। जिला प्रशासन के अनुसार, मंगलवार को संपन्न हुए मतदान में 1.76 लाख से अधिक मतदाताओं में से 72.91 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, 1,76,417 मतदाताओं में से 1,28,624 ने मतदान किया जिसमें से 64,084 पुरुष, 64,538 महिला और दो ट्रांसजेंडर थे। इस उपचुनाव में डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन आॅफ इंडिया (डीवाईएफआई) के नेता जैक सी थॉमस ने एलडीएफ के उम्मीदवार थे जबकि भारतीय जनता पार्टी ने अपने जिला अध्यक्ष जी लिजिनलाल को मैदान में उतारा था। चांडी का इस साल 18 जुलाई को निधन हो गया था। उन्होंने पांच दशकों से अधिक समय तक कोट्टायम जिले के इस निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया था।

Related Articles

Back to top button