राहुल एशिया कप के पहले दो मैच के लिए उपलब्ध नहीं, विश्व कप को लेकर उठे सवाल

बेंगलुरु. केएल राहुल चोट के कारण आगामी एशिया कप के पहले दो मैचों से बाहर हो गये हैं जिससे भारतीय टीम में उनकी वापसी में देरी होने के साथ पांच अक्टूबर से शुरू होने वाले विश्व कप के लिए उनकी मौजूदगी पर सवाल भी उठ रहे हैं. भारतीय टीम एशिया कप के शुरुआती मुकाबले में दो सितंबर को पाकिस्तान और उसके बाद चार सितंबर को नेपाल से भिड़ेगी. राहुल इन दोनों मैचों में टीम का हिस्सा नहीं होंगे. वह टूर्नामेंट के ‘सुपर फोर’ चरण में टीम से जुड़ेंगे.

राहुल की यह चोट उनकी जांघ की पिछली चोट से संबंधित नहीं है. राहुल जांघ की चोट के कारण पिछले कई महीनों से खेल से दूर हैं.
उन्हें जांघ से चोट से उबरने के बाद बुधवार से शुरू होने वाले टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर शामिल किया गया था.

द्रविड़ ने एशिया कप के लिए रवानगी से पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा, ”केएल ने हमारे साथ अच्छा सप्ताह बिताया है. वह अच्छा खेल रहा है, वास्तव में अच्छी प्रगति कर रहा है. वह हालांकि कैंडी चरण की यात्रा के पहले भाग के लिए उपलब्ध नहीं रहेगा.” कोच ने कहा कि राहुल एनसीए (राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी) में ही रुकेंगे और टूर्नामेंट में उनकी भागीदारी पर चार सितंबर को फैसला किया जाएगा.

द्रविड़ ने कहा, ” जब हम यहां से रवाना होंगे तब अगले कुछ दिनों तक एनसीए उनकी देखभाल करेगा. हम चार सितंबर को फिर से उसका आकलन करेंगे. लेकिन संकेत अच्छे दिख रहे हैं. वह पहले दो मैचों के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे.” भारतीय क्रिकेट बोर्ड को पांच सितंबर तक विश्व कप के लिए आईसीसी को 15 खिलाड़ियों की सूची सौंपनी है. इस टीम में 27 सितंबर तक बदलाव किया जा सकता है.

राहुल की अनुपस्थिति में ईशान किशन के विकेटकीपर की भूमिका निभाने की संभावना है. संजू सैमसन रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर श्रीलंका जायेंगे लेकिन वह तकनीकी रूप से 17 सदस्यीय टीम का हिस्सा नहीं हैं. किशन को बल्लेबाजी क्रम में कहां मौका मिलेगा यह देखना दिलचस्प होगा.

द्रविड़ ने कहा, ” हमारे लिए यह महज दो मैचों की बात है. केएल अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है. हम विश्व कप से पहले अतिरिक्त सावधानी बरताना चाहते हैं. वह अगले कुछ दिनों में मैच जैसी परिस्थितियों में अभ्यास करेगा.” उन्होंने कहा, ” हम उम्मीद कर रहे है कि वह सिर्फ दो मैचों में टीम का हिस्सा नहीं होगा और वह बाद के मैचों में वापसी कर लेगा. हमें इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला में भी भाग लेना है.”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button