आज पंजाब में रेल रोको आंदोलन, किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के सदस्यों ने पुलिस से झड़प के बाद किया ऐलान

बटाला: जम्मू कटड़ा एक्सप्रेस वे को लेकर श्री हरगोबिंदपुर के माडी टांडा में जमीन अधिग्रहण करने आए प्रशासन के साथ किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के सदस्यों की झड़प हो गई। इस दौरान पुलिस ने किसानों को समझाने की कोशिश की गई। लेकिन किसान जाथेबंधि के लोग पुलिस के साथ उलझ गए। जिस दौरान हाथापाई में कुछ नेताओं की पगडिय़ां उतर गई।

मामला उस समय गरमाया जब दिल्ली कटरा एक्सप्रेस वे के लिए प्रशासन जमीन अधिग्रहण करने के लिए माड़ी टांडा पहुंचा। पता चलते ही किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के सदस्य वहां पहुंच गए और प्रशासन का विरोध करने लगे। इसी दौरान वहां पुलिस ने किसान नेताओं को समझने की कोशिश की। जिस दौरान गर्मागर्मी के दौरान किसान नेताओं और पुलिस के भीच हाथापाई शुरू हो गई।

जिसके बाद कुछ नेताओं की पगडिय़ां उतर गई। इसके बाद पुलिस ने नेताओं को हिरासत में ले लिए है। फिलहाल किसान मजदूर संघर्ष कमेटी की तरफ से अठवाल नहर की पुल पर जाम लगने का फैसला किया है। किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के राज्य स्तरीय नेता हरविंदर सिंह ने पुलिस की करवाई को किसानों की आवाज दबाने के आरोप लगाते हुए कहा कल दुपहर एक बजे से पंजाब भर में रेल जाम करने का ऐलान किया गया है।

Related Articles

Back to top button