राजद ने साझा की ताबूत और नए संसद भवन की तस्वीर, भाजपा ने दी तीखी प्रतिक्रिया

नयी दिल्ली/पटना. राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने रविवार को नए संसद भवन की वास्तुकला की तुलना एक ताबूत से की, जिस पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में जनता राजद को ऐसे ही ताबूत में दफना देगी.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसद भवन का उद्घाटन करते ही बिहार में सत्तारूढ़ दल राजद ने एक ट्वीट किया जिसमें एक ताबूत और नए संसद भवन को अगल-बगल दिखाते हुए पूछा गया, “यह क्या है?” भाजपा की बिहार इकाई ने ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, ह्लपहली तस्वीर आपका भविष्य है और दूसरी भारत की है. समझे?ह्व भाजपा के राज्यसभा सदस्य और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने ट्वीट के लिए राजद पर निशाना साधते हुए कहा कि इससे ओछा और शर्मनाक कुछ नहीं हो सकता.

उन्होंने कहा, ह्लउन्होंने दो तस्वीरें ट्वीट की हैं, एक नयी संसद की और दूसरी एक ताबूत की. नयी संसद की तस्वीर भारत के भविष्य को दिखाती है. ताबूत की तस्वीर राजद के भविष्य को दिखाती है.ह्व भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ ने आरोप लगाया कि राजद ने यह तुलना करके देश की 140 करोड़ जनता की भावनाओं को आहत किया है. उन्होंने कहा, ‘‘यह दुर्भाग्यपूर्ण और ंिनदनीय है. यह उनका मानसिक दिवालियापन दिखाता है.’’ भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने पलटवार करते हुए कहा, ह्ल2024 में देश की जनता आपको इसी ताबूत में बंद करके दफना देगी और नए लोकतंत्र के मंदिर में आप को आने का मौका भी नहीं देगी. चलिए यह भी तय हुआ कि संसद भवन देश का है और ताबूत आपका.” भाटिया ने कहा कि संसद का उद्घाटन एक ऐतिहासिक क्षण है.

उन्होंने राजद के लिए कहा, ‘‘ आज एक ऐतिहासिक पल है और देश गौरवान्वित है. आप नजरबट्टू हैं और कुछ नहीं. छाती पीटते रहिए.’’ बिहार भाजपा के पूर्व अध्यक्ष संजय जायसवाल ने एक वीडियो वक्तव्य में कहा, ‘‘इससे उनकी यह सोच सामने आ गयी है कि राजद को संसद के प्रति कोई सम्मान नहीं है.’’ राजद के किसी नेता का नाम लिये बिना जायसवाल ने कह कि उन्हें लगता है कि ‘उनके माता पिता ही मुख्यमंत्री या प्रधानमंत्री पदों पर रह सकते हैं.’’

नए संसद भवन की तुलना ताबूत से करने पर विहिप ने राजद की आलोचना की
नए संसद भवन की तुलना ताबूत से करने पर विश्व ंिहदू परिषद (विहिप) ने रविवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की ंिनदा की और इसे लोकतंत्र के मंदिर का ‘‘घोर अपमान’’ तथा ‘‘जनता के विश्वास पर गंभीर हमला’’ बताया. राजद ने नए संसद भवन के वास्तुशिल्प की तुलना ताबूत से की जिस पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है. भाजपा ने कहा कि जनता 2024 के लोकसभा चुनाव में बिहार की पार्टी को इसी तरह ताबूत में दफना देगी.

बिहार में सत्तारूढ़ दल राजद ने एक ट्वीट किया जिसमें एक ताबूत और नए संसद भवन को अगल-बगल दिखाते हुए पूछा गया, ‘‘यह क्या है?’’ विश्व ंिहदू परिषद (विहिप) के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने माइक्रो ब्लॉंिगग साइट पर राजद की पोस्ट पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया, ‘‘नए संसद भवन की तुलना ईसाई ताबूत से करना निकृष्टतम सोच, लोकतंत्र के मन्दिर का घोर अपमान व जन आस्थाओं पर गंभीर प्रहार है.’’ विहिप नेता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा नए संसद भवन के उद्घाटन का बहिष्कार करने वाले विपक्षी दलों की आलोचना की और कहा कि यह बेहतर होगा कि वे इसके परिसर के अंदर प्रवेश न करें.

उन्होंने एक और ट्वीट में कहा, ‘‘संतों की उपस्थिति, सेंगोल की पुनर्स्थापना, वैदिक मंत्रोचार और वीर सावरकर की जयंती…. क्या अब सम्पूर्ण विपक्ष ताबूत में बैठ पाएगा..?? नफरत के ये सौदागर लोकतंत्र के इस नवीनतम, भव्यतम व दिव्यतम मन्दिर में ना ही घुसें तो अच्छा….’’

Related Articles

Back to top button