बैंक से पांच करोड़ रुपए से अधिक की डकैती, 24 घंटे के भीतर पांच आरोपी गिरफ्तार

रायगढ. रायगढ. जिले में एक निजी बैंक से पांच करोड़ 62 लाख रुपए नकद और सोने की डकैती के मामले पुलिस ने 24 घंटों के भीतर पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लूटी गई राशि और आभूषण बरामद कर लिया है. पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी.
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को शहर के ढिमरापुर चौक के करीब एक्सिस बैंक की एक शाखा से पांच करोड़ 62 लाख रुपए कीमत की नकदी और सोने के आभूषणों की लूट के मामले में पुलिस ने बिहार के गया जिले के निवासी राकेश कुमार गुप्ता (22), उपेंद्र सिंह (50), निशांत उर्फ पंकज कुमार महतो (32), राहुल कुमार सिंह (22) और अमरजीत कुमार (24) को गिरफ्तार किया गया है.
उन्होंने बताया कि आरोपियों को बलरामपुर जिले और आसपास के क्षेत्रों से गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार की सुबह एक्सिस बैंक में हथियारबंद आरोपियों द्वारा डकैती की सूचना मिलते ही पुलिस ने जांच शुरू कर दी थी. जांच के दौरान जिले में नाकाबंदी की गई और सीमावर्ती जिलों से भी जानकारी साझा की गई. उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पुलिस ने बैंक के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की भी जांच की. जांच के दौरान पता चला कि डकैतों ने मोटरसाइकिल और कार का इस्तेमाल किया है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपियों के मिले फुटेज और ग्राउंड रिपोर्ट के आधार पर उनके भागने के संभावित रास्तों को चिन्हित किया गया और झारखंड, बिहार तथा ओडिशा के वरिष्ठ अधिकारियों से संपर्क किया गया. इस दौरान पुलिस को आरोपियों के गया जिले के शेरघाटी गिरोह के होने की जानकारी मिली. यह गिरोह कोरबा जिले में हुई केनरा बैंक डकैती मामले में भी शामिल था.
उन्होंने बताया कि आरोपियों की पहचान होने के बाद संदिग्ध कार के राज्य के रामानुजगंज क्षेत्र में होने की जानकारी मिली और स्थानीय पुलिस से संपर्क कर कार को रोका गया और दो लोगों को हिरासत में लिया गया.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पूछताछ में पता चला कि अन्य आरोपी पीछे एक ट्रक में आ रहे हैं. पुलिस ने जब ट्रक को रोकने की कोशिश की तब उसमें सवार दो आरोपी वहां से भाग गए. पुलिस ने ट्रक चालक को हिरासत में ले लिया. बाद में पुलिस ने झारखंड के पलामू क्षेत्र में एक बस से दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

उन्होंने बताया कि पुलिस ने हिरासत में लिए गए पांच आरोपियों से पूछताछ की और उनसे एक देसी राइफल, एक कट्टा, आठ कारतूस और ट्रक के भीतर बोरियों में भरा लूटी गई रकम और आभूषण बरामद किया गया. पुलिस ने कार और ट्रक को जब्त कर लिया है.
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस दल इस अपराध में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश में छापेमारी कर रहा है. उन्होंने बताया कि बिहार के गया जिले में शेरघाटी डकैत गिरोह के आरोपी अमरजीत कुमार और राजेश दास बिहार के कई जिलों में अपहरण, चोरी, लूट आदि के मामलों में संलिप्त हैं.

Related Articles

Back to top button