विजय हजारे ट्रॉफी: 1 ओवर में जड़े 7 छक्के, दुनिया में ऐसा करने वाला बना पहला बल्लेबाज

Vijay Hazare Trophy 2022: भारतीय घरेलू क्रिकेट में इस समय विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मैच खेले जा रहे हैं. इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया के एक खिलाड़ी ने बड़ा कारनामा अपने नाम कर लिया है. इस खिलाड़ी ने एक ही ओवर में 7 छक्के जड़कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है. ये बल्लेबाज ऐसा कमाल करने वाला दुनिया का पहला खिलाड़ी भी बन गया है.  

विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में उत्तर प्रदेश की टीम के खिलाफ महाराष्ट्र के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने इतिहास रच दिया है. ऋतुराज गायकवाड़ लिस्ट ए क्रिकेट में एक ओवर में 7 छक्के जड़ने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने ये कारनामा पारी के 49वें ओवर में बाएं हाथ के स्पिनर शिवा सिंह के खिलाफ कर दिखाया. शिवा सिंह ने इस ओवर में 1 बॉल नो बॉल डाली थी, जिसके चलते ऋतुराज को कुल 7 बॉल खेलने को मिली. उन्होंने इन सभी गेंदों को बाउंड्री लाइन के पार पहुंचाया. 

ऋतुराज गायकवाड़ ने इस मैच में 159 गेंद पर नाबाद 220 रन की पारी खेली. इस पारी में उनके बल्ले से 10 चौके और 16 छक्के देखने को मिले. ऋतुराज गायकवाड़ की पारी के दम पर ही महाराष्ट्र की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 330 रन बनाने में कामयाब रही. आपको बता दें कि ऋतुराज गायकवाड़ टीम इंडिया के लिए अभी तक 1 वनडे और 9 टी20 मैच खेल चुके हैं. 

ऋतुराज गायकवाड़ विजय हजारे ट्रॉफी की पिछली 8 पारियों में 6 शतक जड़ चुके हैं. वहीं, 25 साल के ऋतुराज का यह लिस्ट-ए करियर का 13वां शतक है. ऋतुराज इस मैच से पहले लिस्ट-ए के 69 मैच में 55 की औसत से 3538 रन बना चुके हैं. 

Related Articles

Back to top button