साइना, श्रीकांत मलेशिया ओपन के पहले दौर से बाहर

कुआलालंपुर. भारत की अनुभवी बैडंिमटन खिलाड़ी साइना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत का खराब प्रदर्शन जारी रहा और ये दोनों सत्र के पहले मलेशिया ओपन सुपर 1000 टूर्नामेंट के पहले दौर में हारकर बाहर हो गए . वर्ष 2022 में खराब फॉर्म और चोटों से जूझने वाली लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना को चीन की हान यूई ने इस 12 लाख 50 हजार इनामी टूर्नामेंट के पहले दौर में 21-12, 17-21, 21-12 से हराया टूर्नामेंट के पहले दिन भारत के लिए गायत्री गोपीचंद और त्रिशा जॉली की महिला युगल जोड़ी ही जीत दर्ज कर सकी.

राष्ट्रमंडल खेल 2022 में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय जोड़ी ने येउंग एनगा ंिटग और येउंग पुइ लैम की हांगकांग की जोड़ी को 21-14 21-19 से हराकर प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. विश्व रैंंिकग में 30वें स्थान पर खिसक चुकी साइना ने पहला गेम जीतने के बाद वापसी की और महिला एकल मैच को निर्णायक गेम में खींचा. हान ने हालांकि दो बार की राष्ट्रमंडल खेलों की चैंपियन साइना को तीसरे और निर्णायक गेम में कोई मौका नहीं देते हुए बाहर का रास्ता दिखा दिया.

दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी श्रीकांत को जापान के गैर वरीय केंता निशिमोतो ने 21-19, 21-14 से हराया. खराब फॉर्म से जूझ रहे विश्व चैम्पियनशिप के रजत पदक विजेता श्रीकांत 42 मिनट में हार गए . दुनिया के 13वें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत ने पहले गेम में निशिमोतो को कड़ी टक्कर दी लेकिन जापान का खिलाड़ी बढ़त बनाने में सफल रहा. दूसरे गेम में स्कोर एक समय 12-12 से बराबर था लेकिन उसके बाद निशिमोतो ने शानदार खेल दिखाते हुए जीत दर्ज की.

आर्किष कश्यप भी चीनी ताइपै की वेन चि सू से 10-21, 8-21 से हारकर पहले दौर से बाहर हो गई . दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी ंिसधू बुधवार को अपने पहले मैच में कैरोलिन मारिन से भिड़ेंगी जबकि लक्ष्य सेन और एचएस प्रणय भी अंतिम 16 में जगह बनाने के लिए चुनौती पेश करेंगे. पुरुष युगल में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी भी कोर्ट में उतरेगी.

Related Articles

Back to top button