सैमसन की पारी से रॉयल्स ने सुपर जाइंट्स को 20 रन से हराया

जयपुर. कप्तान संजू सैमसन के नाबाद 82 रन की मदद से पूर्व चैम्पियन राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल के पहले मैच में लखनऊ सुपर जाइंट्स को 20 रन से हराया. सैमसन ने अपनी 52 रन की पारी में छह छक्के और तीन चौके लगाये . उन्होंने पावरप्ले में मिले दोहरे झटकों के बाद राजस्थान को संकट से निकाला. रियान पराग (43) ने उनके साथ तीसरे विकेट के लिये 93 रन की साझेदारी की.

जीत के लिये 194 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए लखनऊ के लिये केएल राहुल (58) और निकोलस पूरन (नाबाद 64) ने अच्छी शुरूआत की लेकिन जीत तक नहीं पहुंचा सके. एक समय तीन विकेट 11 रन पर गंवाने के बाद लखनऊ सुपर जाइंट्स ने छह विकेट पर 173 रन बनाये.

कप्तान राहुल ने क्रिकेट के मैदान पर वापसी करते हुए 44 गेंद में चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 58 रन बनाये . उन्होंने पूरे 20 ओवर विकेटकीपिंग भी करके अपनी फिटनेस पर उठने वाले सारे सवालों का जवाब दिया. पूरन ने भी 41 गेंद में चार चौकों और चार छक्कों की मदद से 64 रन बनाये.

लखनऊ की शुरूआत खराब रही और तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट तथा नांद्रे बर्गर ने उम्दा गेंदबाजी की . बोल्ट ने 35 रन देकर दो विकेट लिये जबकि बर्गर को एक विकेट मिला. लेग स्टम्प से बाहर जाती बोल्ट की गेंद को सीमारेखा के पार पहुंचाने के प्रयास में क्विंटोन डिकॉक वहां बर्गर को कैच दे बैठे . बोल्ट ने अगले ओवर में देवदत्त पड्डिकल को खाता खोले बिना आउटकिया . आयुष बडोनी (एक) को बर्गर ने मिड आन पर जोस बटलर के हाथों लपकवाया . पहले चार ओवर में लखनऊ ने तीन विकेट 11 रन पर गंवा दिये.

दीपक हुड्डा ने राहुल के साथ चौथे विकेट के लिये 49 रन जोड़े . उन्होंने 13 गेंद में 26 रन बनाये लेकिन युजवेंद्र चहल की गेंद पर अपना विकेट गंवा दिया. रन बनाने के लिये जब प्रति ओवर 12 रन की जरूरत थी तब राहुल और पूरन ने भी कोई जोखिम नहीं लिया . राहुल ने 11वें ओवर में बर्गर को एक छक्का और दो चौके समेत 17 रन निकाले . वही बोल्ट के 13वें ओवर में पूरन ने दो छक्के और एक चौके समेत 13 रन निकाले.

संदीप शर्मा ने राहुल का अहम विकेट लिया जिनका कैच स्वीपर कवर में ध्रुव जुरेल ने लपका . वहीं अश्विन ने मार्कस स्टोइनिस (3) को डीप मिडविकेट पर जुरेल के हाथों लपकवाया. आखिरी दो ओवर में लखनऊ को 38 रन की जरूरत थी . संदीप ने 19वें ओवर में सिर्फ 11 रन दिये. इससे पहले संजू सैमसन ने नाबाद 82 रन बनाकर राजस्थान को चार विकेट पर 193 रन तक पहुंचाया.

Related Articles

Back to top button