रायपुर में छह वर्ष की बालिका से बलात्कार, नाबालिग पकड़ा गया…

रायपुर: छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले में छह वर्षीय बालिका से बलात्कार के आरोप में पुलिस ने पड़ोस में रहने वाले 14 वर्षीय लड़के को पकड़ लिया है। पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपी लड़के को बाल सुधार गृह भेज दिया गया है।

जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (रायपुर शहर) लखन पटले ने बताया कि बुधवार को धरसींवा पुलिस थाना क्षेत्र में बालिका के परिजनों की शिकायत पर यह कार्रवाई की गई। पटले के अनुसार, परिजनों ने पुलिस को बताया कि आरोपी लड़का बालिका को अपने घर ले गया और कथित तौर पर उससे बलात्कार किया।

उन्होंने बताया कि घर लौटने पर पीड़िता ने दर्द और रक्तस्राव की शिकायत की, जिसके बाद उसकी मां उसे नजदीकी अस्पताल ले गई। पटले ने बताया कि बालिका के माता-पिता ने जब पुलिस को सूचित किया तब उसे शहर के डॉक्टर भीमराव अंबेडकर मेमोरियल अस्पताल रेफर किया गया। बालिका की हालत सामान्य बताई जा रही है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में भारतीय दंड संहिता और लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने आरोपी लड़के को हिरासत में ले लिया तथा उसे बाल सुधार गृह भेज दिया गया।

Related Articles

Back to top button