स्मृति ईरानी ने राहुल से कहा, अगर आप धर्मनिरपेक्ष हैं, तो धर्म के आधार पर चुनाव नहीं लड़ें

राहुल गांधी की टिप्पणी से देश नाराज, चुनाव में बड़ा मुद्दा होगा: भाजपा

नयी दिल्ली. केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी की नेता स्मृति ईरानी ने कहा कि अगर कांग्रेस नेता राहुल गांधी खुद को धर्मनिरपेक्ष मानते हैं तो उन्हें धर्म के नाम पर नहीं, बल्कि मुद्दों के आधार पर (चुनाव) लड़ना चाहिए . ‘न्यूज18 राइजिंग भारत समिट’ के एक सत्र के दौरान ईरानी ने कहा कि किसी देश की मंजिल का फैसला उस व्यक्ति द्वारा तय नहीं किया जा सकता, जो अमेठी में हार से डरता है.

उत्तर प्रदेश में अमेठी को लंबे समय तक गांधी परिवार का गढ. माना जाता रहा है. हालांकि, राहुल गांधी 2019 के लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी से चुनाव हार गए. मंत्री ने कहा, ”यह पहला मौका नहीं है, जब उन्होंने मेरे हिंदू धर्म के खिलाफ कोई बयान दिया है. लेकिन, मेरा मानना है कि अगर वह धर्मनिरपेक्ष हैं, तो उन्हें धर्म के आधार पर नहीं लड़ना चाहिये, बल्कि उन्हें मुद्दों पर लड़ना चाहिये .” ईरानी ने कहा कि चुनावी राजनीति में जीत और हार अंर्तिनहित है, लेकिन सच्चा नेतृत्व किसी के विश्वास और सिद्धांतों पर दृढ. रहने से प्रर्दिशत होता है.

राहुल गांधी की टिप्पणी से देश नाराज, चुनाव में बड़ा मुद्दा होगा: भाजपा

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के ‘शक्ति के खिलाफ लड़ाई’ वाले बयान को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से हमले तेज होने के बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को कहा कि हिंदू आस्था के खिलाफ कांग्रेस नेता की टिप्पणी से पूरा देश ‘नाराज’ है और इस लोकसभा चुनाव में यह एक बड़ा मुद्दा होगा.

सत्तारूढ. दल ने यह भी पूछा कि क्या राहुल गांधी किसी अन्य धर्म के खिलाफ भी इसी तरह अपमानजनक बयान दे सकते हैं? पार्टी ने कहा कि देश के लोग आगामी चुनावों में राहुल के हिन्दू विरोधी बयानों पर जवाब देंगे. पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने यहां पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, ”कांग्रेस पार्टी अब महात्मा गांधी की प्रेरणा से चलने वाली पार्टी नहीं है. राहुल गांधी की अगुवाई में यह कांग्रेस अब माओवादी, विभाजनकारी और अलगाववादी विचार को लेकर चलती है. उसके विचार हिंदू विरोधी हैं.” उन्होंने राहुल गांधी की टिप्पणी की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि वह पूरी तरह से ‘इन तत्वों’ के प्रभाव में हैं.

प्रसाद ने कहा, ”यह देश (गांधी के बयानों से) गुस्से में है. देश अपनी आस्था के इस तरह के बार-बार अपमान को बर्दाश्त नहीं करेगा.” उन्होंने कहा, ”हम इसकी (गांधी की टिप्पणी की) कड़ी निंदा करते हैं. देश इसका जवाब देगा. हम इस चुनाव में इसे एक बड़ा मुद्दा बनाएंगे.” राहुल गांधी ने सोमवार को स्पष्ट किया था कि वह किसी धार्मिक शक्ति की बात नहीं कर रहे हैं बल्कि अधार्मिकता, भ्रष्टाचार और झूठ की शक्ति की बात कर रहे थे.

कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर अपने शब्दों को तोड़-मरोड़कर पेश करने का आरोप लगाया था और कहा था कि वह उस शक्ति के बारे में बोल रहे थे जिसका मुखौटा मोदी पहने हुए हैं. इस पर प्रसाद ने कहा कि यह स्पष्ट नहीं है कि गांधी अपने स्पष्टीकरण में क्या कहना चाहते थे. भाजपा नेता ने आरोप लगाया, ”हिंदू देवताओं, हिंदू प्रथाओं और हिंदू आदर्शों का अपमान और निंदा करना इन दिनों कांग्रेस के राजनीतिक अभियान का सबसे बड़ा मुद्दा बन गया है.” उन्होंने कहा कि गांधी मोदी सरकार के खिलाफ आधारहीन आरोप लगा रहे हैं क्योंकि उन्हें वोट नहीं मिल रहे हैं.

Related Articles

Back to top button