श्रीलंका के स्पिनरों ने भारत को पांच विकेट पर 162 रन पर रोका

मुंबई. दीपक हुड्डा और अक्षर पटेल की 38 गेंद में 68 रन की अटूट साझेदारी के दम पर भारत ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में  मंगलवार को यहां पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 162 रन बनाये. श्रीलंका के स्पिनरों की शानदार गेंदबाजी के सामने भारतीय टीम 94 रन पर पांच विकेट गंवा कर मुश्किल में थी लेकिन हुड्डा ने 23 गेंद में एक चौका चार छक्के की मदद से नाबाद 41 और अक्षर ने 20 गेंद की नाबाद पारी में तीन चौके और एक छक्का की मदद से 31 रन बनाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया.

बांग्लादेश के खिलाफ पिछले महीने एकदिवसीय में दोहरा शतक जड़ने वाले इशान किशन (29 गेंद में 37 रन) ने पहले ओवर में ही कासुन राजिता के खिलाफ छक्का और दो चौका जड़ टीम का आक्रमण शुरुआत दिलायी. इस ओवर से 17 रन बने. शिवम मावी के साथ इस मैच में पदार्पण कर रहे शुभमन गिल (सात रन) ने अपनी पारी की पहली गेंद पर दिलशान मदुशंका के खिलाफ चौका जड़ा लेकिन अगले ओवर में गेंदबाजी के लिए आये महीश तीक्षणा की गेंद पर पगबाधा हो गये.  पिछले साल टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सूर्यकुमार यादव का बल्ला इस मैच में नहीं चला और वह 10 गेंद की पारी में सात रन बना कर चमिका करुणारत्ने की गेंद पर राजपक्षे को कैच देकर पवेलियन लौट गये.

पावरप्ले में भारतीय टीम का स्कोर दो विकेट पर 41 रन था. अगले ओवर में धनंजय डिसिल्वा की गेंद पर संजू सैमसन (पांच) भी चलते बने. कप्तान हार्दिक पंड्या ने क्रीज पर कदम रखते ही करुणारत्ने के खिलाफ लगातार दो चौके जड़े. दूसरे छोर से किशन ने 10वें ओवर में राजिता के खिलाफ लगातार गेंदों पर छक्का और चौका लगा कर रन गति को बढ़ाया लेकिन 11वें ओवर में वांिनदु हसरंगा की गेंद को दर्शकों के पास भेजने की कोशिश में धनंजय को कैच दे बैठे.

पंड्या ने कुछ आकर्षक शॉट लगाये लेकिन पूरी तरह से लय हासिल नहीं कर सके. श्रीलंकाई स्पिनरों ने इस दौरान भारत की रन गति पर ब्रेक लगा दिया. टीम 10वें से 15वें ओवर के बीच सिर्फ 26 रन बना सकी. छठे क्रम पर बल्लेबाजी के लिए आये हुड्डा ने तीक्षणा के खिलाफ लगातार दो छक्के के साथ मैच का रूख मोड़ा. उन्होंने अगले ओवर में हसरंगा की गेंद को भी दर्शकों के पास भेजा. दूसरे छोर से अक्षर ने हुड्डा का शानदार तरीके से साथ दिया. श्रीलंका के लिए मदुशंका, तीक्षणा, करुणारत्ने, धनंजय और हसरंगा ने एक-एक विकेट लिये.

Related Articles

Back to top button